Weekly Rashifal: इस सप्ताह मिथुन और कुंभ राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Rashifal: इस सप्ताह मिथुन और कुंभ राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 06-12 June 2022: ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से ज्योतिष मर्मज्ञ श्री नाथ प्रपन्नाचार्य से जानते है कि आपके लिए जून महीने का पहला सप्ताह यानी 6 जून से 12 जून तक कैसा रहने वाला है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का हाल.

 Weekly Rashifal: इस सप्ताह मिथुन और कुंभ राशि वालों पर होगी धन की बौछार, जानिए साप्ताहिक राशिफल

मेषः यह सप्ताह आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. किसी पुराने कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. घर पर मेहमानों का आने से खर्चों में वृद्धि होगी. सप्ताह के अंत तक आपके मधुर व्यवहार के चलते बड़ा लाभ हो सकता है. इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. इस सप्ताह किए गए निवेश से कारोबार में लाभ होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा.

वृषः कारोबारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा है. इस सप्ताह आपका कोई ऐसा कार्य संपन्न होगा, जिसका इंतजार आपको लंबे समय से था. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह उत्तम है. सप्ताह के अंत तक मित्रों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. पिता के सहयोग से सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. प्रेम संबंध में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुनः इस सप्ताह आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. समाजिक कार्यों में मन लगेगा. सप्ताह के शुरुआत में कारोबार मंदा रहेगा. धैर्य रखें, सप्ताह के अंत तक कारोबार में लाभ होगा. नौकरी के नये अवसर मिलेंगे. परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है. वाहन सुख संभव है. सप्ताह के अंत तक ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

कर्कः परिवार से जुड़े मामलों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. इस सप्ताह कारोबारी नया निवेश करने से बचें, क्योंकि आपका पैसा फंस सकता है. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. खानपान पर ध्यान दें. वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह यदि जरूरी न हो तो यात्रा करने से बचें. प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे.

सिंहः इस सप्ताह आप नई योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं. आय के स्रोत बढ़ने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सप्ताह के शुरुआत में किसी अच्छे कार्य के लिए सम्मानित हो सकते हैं. सप्ताह के अंत तक वाहन सुख संभव है. इस राशि के विपरीत लिंगी लोगों से धन लाभ होगा. इस सप्ताह कारोबार में सामान्य लाभ होगा. सावधान रहें वाद विवाद से बचें, किसी करीबी के व्यवहार के चलते परेशान हो सकते हैं.

कन्याः इस सप्ताह आपको सावधान रहने की जरूरत है. भावनाओं में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. इस सप्ताह पैतृक संपत्ति को लेकर जमीनी विवाद हो सकता है. यात्रा के प्रबल योग हैं. कारोबार में नुकसान हो सकता है. रुपये पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें. खर्चों में हई वृद्धि से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. लवमेट से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.

 

ये भी पढ़ेंः निर्जला एकादशी व्रत पर इस विधि से करें पूजा और दान, होगी महापुण्य की प्राप्ति

 

तुलाः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कारोबार में किया गया निवेश लाभदायक होगा. छात्रों को शिक्षा के नये अवसर मिलेंगे. नौकरी में स्थान परिवर्तन का प्रबल योग है. भुमि या मकान लेने के योग हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. आपकी तरक्की को देखकर लोग ईर्ष्या करेंगे. लवमेट के तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकता है.  

वृश्चिकः सप्ताह की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. इस सप्ताह योजना बना कर शुरू किए गए कार्यो में सफलता मिलेगी. शैक्षणिक कार्यो से जुड़े लोगों को संघर्ष करना पड़ सकता है. सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के सहयोग से धन लाभ होगा. इस सप्ताह लवमेट आपके सामने शादी का प्रस्ताव रख सकता है.

धनुः सप्ताह के शुरुआत में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार में किसी के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. सप्ताह के अंत तक नौकरी के नये अवसर प्राप्त होंगे. नया कारोबार शुरू करने के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ है. किसी को प्रपोज करने के लिए यह सप्ताह शुभ है.

 

ये भी पढ़ेंः बुध और शनि ने बदली चाल, इन 4 राशि वालों की बदलेगी तकदीर

 

मकरः इस सप्ताह आपको खानपान पर विशेष सावधान रहने की जरूरत है. स्वास्थ खराब हो सकता है. कार्यों में आई रुकावट से आप परेशान हो सकते हैं. इस राशि के कारोबारी रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह यदि आप घर पर प्रेम विवाह करने की बात करते हैं तो हो सकता है कि बात बन जाए. सप्ताह के अंत तक शैक्षणिक कार्यों को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभः इस सप्ताह आप अपने मधुर व्यवहार के चलते लोगों को प्रभावित करेंगे. इस सप्ताह शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. छात्रों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है. इस सप्ताह आपको भावनाओं पर काबू रखने की आवश्यकता नहीं है. दोस्तों के सहयोग से सप्ताह के अंत तक कारोबार में लाभ होगा. प्रेम संबंध में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मीनः शैक्षणिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा है. सप्ताह के शुरुआत में कारोबार में कड़ी मेहनत करना पड़ सकता है. पिता के सहयोग से सप्ताह के अंत तक कारोबार में लाभ होगा. यदि आप कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो यह सप्ताह उत्तम है. इस समय आपको शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. विश्वासघात कर सकते हैं. लवमेट के भावनाओं का ख्याल रखें.

ये भी पढ़ेंः घर में लगे तुलसी के पौधे देते हैं शुभ-अशुभ संकेत, जानिए कैसे करें तुलसी की पूजा

 

disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Trending news