MP Weather News: भीषण गर्मी के साथ बारिश का दौर! 21 जिलों में 3 तरह का अलर्ट; जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

MP Weather News: भीषण गर्मी के साथ बारिश का दौर! 21 जिलों में 3 तरह का अलर्ट; जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम अपना रुख बदल रहा है. तूफान बिपरजॉय (biporjoy) का भी असर दिखने लगा है. राज्य में मौसम विभाग ने 21 जिलों के लिए बारिश, लू के साथ रातों के गर्म होने का येलो अलर्ट (IMD Alert) जारी किया है.

MP Weather News: भीषण गर्मी के साथ बारिश का दौर! 21 जिलों में 3 तरह का अलर्ट; जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Forecast: तूफान बिपोर्जॉय (biporjoy) अब अति खतरनाक से खतरनाक के स्तप पर पहुंच गया है. धीरे-धीरे उसकी रफ्तार कम हो रही है. लेकिन, इसका असर आधे से ज्यादा देश में देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी इसके कारण एक बार फिर से मौसम (Mausam Samachar) ने रुख बदल लिया है. इसी कारण विभाग की ओर से 21 जिलों में 3 तरह के अलर्ट जारी किए गए हैं. जिसमें बारिश और लू के साथ ही रातों के गर्म होने का अलर्ट (IMD Alert) शामिल है.

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने भोपाल, धार, भिंड, सीहोर, अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, नीमच, मंदसौर इंदौर, छिंदवाडा, जबलपुर, सागर, रतलाम, टिकमगढ, दमोह, छतरपुर जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

Firing For Insta Reels: रील के लिए नाबालिग की करतूत, स्कूल परिसर में की फायरिंग; देखें वीडियो

इन जिलों में लू चलने का येलो अलर्ट
बारिश के बीच में पड़ रही भीषण गर्मी और हवा के रफ्तार के कारण मौसम विभाग ने भोपाल, जबलपुर, निवाडी, टिकमगढ़, बालाघाट, सिवनी एवं रतलाम में लू का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान सावधान रहे.

यहां रात रहेगी गर्म
दिन में बढ़ रहे तापमान के साथ ही कुछ जिलों में रात के पारे में भी बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग ने निवाडी, छतरपुर, टिकमगढ़ एवं उमरिया जिलों में गर्म रात होंने का येलो अलर्ट जारी किया है.

Banana Benefits: केला खाने के इन 5 तरीकों से पुरुषों में होगा कमाल

बरतें सावधानी
इन दिनों मौसम में परिवर्तन का दौर है. तेजी से गर्मी शुरू हो रही है. कई बार बारिश होने लगती गै. ऐसे में सभी को चाहिए कि शरद गरम से बचे और पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. अगर तेज धूप है तो कोशिश करें की बाहर न निकलना पड़े और अगर कोई जरूरी काम है तो फेस कवर कर के ही जाएं.

बचाव के छोटे-छोटे उपाय करने से आप गर्मी के साथ लू से बच पाएंगे और आपको अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी. वहीं बारिश से भी बच के रहे इससे आप डायरिया आदी बीमारी से बचे रहेंगे. बार-बार बदल रहा ये मौसम आपको बीमार न करे इस बात का ध्यान रखें.

Saand Aur Sharabi: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी; कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन

Trending news