VD शर्मा का बड़ा दावा, बताया राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों ने आखिर क्यों क्रॉस वोटिंग की
Advertisement

VD शर्मा का बड़ा दावा, बताया राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों ने आखिर क्यों क्रॉस वोटिंग की

मध्य प्रदेश में विधायकों द्वारा राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट करने वाले विधायकों का आभार जताया है. इसके अलावा उन्होंने विधायकों के क्रॉस वोटिंग की वजह भी बताई है. 

VD शर्मा का बड़ा दावा, बताया राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों ने आखिर क्यों क्रॉस वोटिंग की

भोपाल। राष्ट्रपति चुनाव में मध्य प्रदेश के विधायकों की क्रॉस वोटिंग का मुद्दा प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. बीजेपी नेता इस मामले में जहां खुशी जता रहे हैं तो कांग्रेस ने कार्रवाई बात कही है. इस बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि किस वजह से विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है. जबकि उन्होंने विधायकों के द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट करने वाले विधायकों पर खुशी भी जताई है. 

दवाब के बाद भी नहीं माने विधायक 
राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर मध्य प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ''विधायकों पर बहुत ज्यादा दवाब था इसके बाद भी विधायक नहीं माने और उन्होंने अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनी है और द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोटिंग की. यही वजह रही कि मध्य प्रदेश में उन्हें उम्मीद से ज्यादा वोट मिले हैं.''

क्या कमलनाथ भी क्रॉस वोटिंग वाले विधायकों में शामिल थे? 
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश में 19 विधायकों ने अपनी अंतरआत्मा की आवाज पर क्रॉस वोटिंग करके भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय पर भरोसा जताया है, कमलनाथ जी यदि जनजातीय विरोधी नहीं हैं तो जनता को बताएं, क्या वे भी क्रॉस वोटिंग करने वाले 19 विधायकों में शामिल हैं ?

कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना 
इस दौरान वीडी शर्मा ने कमलनाथ-दिग्विजय सिंह पर निशाना भी साधा, उन्होंने कहा कि इस चुनाव से कमलनाथ और दिग्विजय का आदिवासी चेहरा सामने आया. इन दोनों नेताओं का आदिवासी विधायकों पर दवाब था. लेकिन इसके बाद भी आदिवासी विधायक नहीं माने और विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में क्रॉस वोट किया.''

वीडी शर्मा ने कहा कि इन सभी विधायकों का वह आभार जताते हैं, जिन्होंने भाजपा के निर्णय को सही माना, विपक्ष के विधायकों ने बीजेपी के इस फैसले पर में क्रॉस वोट करके मुहर लगाई है.वहीं क्रॉस वोट करने वाले मामले में कांग्रेस के संज्ञान पर वीडी शर्मा ने कहा कि ये कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चेहरा है. कांग्रेस को एतराज है विधायकों ने आदिवासी महिला को वोट क्यों दिया. 

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति चुनाव: माननीय समझाने के बाद भी नहीं समझे, वोट रिजेक्ट होना चिंताजनक

Trending news