Vastu Tips For Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो घर में रखें ये 6 चीजें, मिलेगा चमत्कारी लाभ
Advertisement

Vastu Tips For Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो घर में रखें ये 6 चीजें, मिलेगा चमत्कारी लाभ

Vastu Tips For Money In Hindi: हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी आय में वृद्धि हो और उसे कभी धन की कमी का सामना न करना पड़े इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी कुछ चीजें को के बारे में बताएंगे जिनके घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आती है.

Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money: हर इंसान चाहता है कि उसके पास पैसों की कमी न हो, इसके लिए वह जी जान से मेहनत भी करता है. फिर भी कई लोगों की आमदनी नहीं बढ़ती तो खर्चे भी बढ़ जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ भाग्यशाली चीजों को घर में रखने से व्यक्ति की आमदनी बढ़ने लगती है और खर्चे भी बैलेंस रहते हैं. जिन घरों में ये चीजें रखी जाती हैं वहां कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता है. बल्कि, उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती है.आइए जानते हैं उन शुभ चीजों के बारे में...

सुगंधित अगरबत्ती
अगर आप घर की खराब आर्थिक स्थिति से निजात पाना चाहते हैं तो घर में सुगंधित अगरबत्ती जलाएं.इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है. माना जाता है कि इसकी सुगंध का अपना विशेष प्रभाव होता है.जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए आप इस अगरबत्ती को अपने घर में जरूर लगाएं.

धातु का हाथी
हिन्दू धर्म के अनुसार, भगवान की पूजा करना शुभ होता है. इस धर्म में हाथी को शुभ और ज्ञान का प्रतीक माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथी को घर में रखना शुभ होता है. सीधी सूंड वाला हाथी सौभाग्य का प्रतीक होता है.

घोड़े की नाल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घोड़े की नाल को भाग्य का प्रतीक माना जाता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव समाप्त होता है. इसलिए लोग इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाते हैं, इससे घर में आर्थिक संकट दूर हो जाता है.

लाल रंग की चीजें
लाल रंग मनुष्य के लिए अच्छा माना जाता है. यह सौभाग्य और संस्कृति से जुड़ा है. शादी के दिन महिलाएं इस रंग के कपड़े पहनती हैं. यह रंग सुख-समृद्धि का प्रतीक है. इसलिए इस रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है. चीन में लोग नए साल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी इसी रंग के कपड़े पहनते हैं.

पिग सिम्बल
पिग सिम्बल का उपयोग लोगो के रूप में किया जाता है और इसका उपयोग लॉटरी और बचत के प्रतीक के रूप में किया जाता है. यह शुभ संकेत है. दरअसल, यूरोप के मध्य में एक आदमी ने अमीर बने रहने के लिए सुअरों को पाला था, तभी से सुअर के प्रतीक को आर्थिक रूप से भाग्यशाली संकेत माना जाने लगा है.

धातु का कछुआ
घोड़े की नाल की तरह कछुआ भी सौभाग्य का प्रतीक है. ज्योतिष शास्त्र में घर में कछुआ रखने के कई फायदे बताए गए हैं. यह घर के लिए एक सुरक्षा कवच की तरह काम करता है. इससे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसा कहा जाता है कछुआ घर में रखना शुभ होता है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news