MP News: वल्लभ भवन में लगी आग की जांच के लिए कमेटी गठित, इन बिंदुओं पर देनी होगी रिपोर्ट
Advertisement

MP News: वल्लभ भवन में लगी आग की जांच के लिए कमेटी गठित, इन बिंदुओं पर देनी होगी रिपोर्ट

Bhopal News: वल्लभ भवन में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई थी. अब इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है. कमेटी से तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है.

 

MP News: वल्लभ भवन में लगी आग की जांच के लिए कमेटी गठित, इन बिंदुओं पर देनी होगी रिपोर्ट

Vallabh Bhawan Bhopal Fire: मध्य प्रदेश सरकार के राज्य सचिवालय वल्लभ भवन में लगी आग की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है. ACS मोहम्मद सुलेमान की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी जांच करेगी. उन्हें 3 दिन के भीतर प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है.

वल्लभ भवन में आग की जांच के लिए कमेटी गठित
ACS मोहम्मद सुलेमान की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी वल्लभ भवन में आग लगने की घटना की जांच करेगी. सदस्यों में संजय दुबे, नीरज मंडलोई, डीएपी आहूजा, आशुतोष राय, पवन शर्मा आयुक्त संभाग सदस्य और हरिनारायण चारी मिश्रा आयुक्त पुलिस भोपाल सदस्य शामिल होंगे.

fallback

इन बिंदुओं पर सौंपनी होगी रिपोर्ट
  -आग लगने के कारण
- आग से हुए नुकसान का आकलन
- आग के लिए जिम्मेदार
- आग से भवन को हुई क्षति
- भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए उपाय और सुझाव देने होंगे.

 शनिवार सुबह लगी थी भीषण आग
गौरतलब है कि वल्लभ भवन में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई थी. इमारत की तीसरी मंजिल में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया था. फिलहाल 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. मंत्रालय बिल्डिंग का टॉप फ्लोर पूरी तरह जल गया है. आग बुझाने में लगे 3 दमकल कर्मी भी घायल हुए. SDERF, NDRF और सेना की टुकड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया. भोपाल के आसपास के जिलों से भी दमकल की टीमें बुलाई गई थीं. 

यह भी पढ़ें: CM और मंत्रियों के दफ्तर वाले वल्लभ भवन में लगी आग, 5 घंटे बाद सेना की मदद से पाया काबू

बता दें कि वल्लभ भवन प्रदेश शासन का सबसे अहम कार्यालय है, जिसमें मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों के दफ्तर हैं. यहां सरकारी विभागों से जुड़े अहम दस्तावेज रखे हुए थे. बताया जा रहा है कि आग में कई अहम दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं. वहीं जोन-2 DCP श्रद्धा तिवारी ने बताया, "फोर्स तुरंत यहां पहुंच गई थी, जितने भी फायर ब्रिगेड हैं उनको बुला लिया गया. दूसरी और तीसरी मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया. अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है."

रिपोर्ट- निधि सोलंकी

 

 

Trending news