Uma Bharti: उमा भारती ने दी लड़कियों को नसीहत, मंच पर मौजूद रहे 'मामा' शिवराज, देखें वीडियो
Advertisement

Uma Bharti: उमा भारती ने दी लड़कियों को नसीहत, मंच पर मौजूद रहे 'मामा' शिवराज, देखें वीडियो

Uma Bharti advice to girls: मध्य प्रदेश में नशामुक्ति अभियान की शुरूआत राजधानी भोपाल से हो गई. इसके लिए 2 अक्टूबर को भोपाल में एक कार्यक्रम किया गया, जिसमें सीएम शिवराज, बाबा रामदेव समेत कई बड़े नेता शामिल हुए. इसी मंच से संबोधन देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने लड़कियों को नसीहत दे डाली...

Uma Bharti: उमा भारती ने दी लड़कियों को नसीहत, मंच पर मौजूद रहे 'मामा' शिवराज, देखें वीडियो

Uma Bharti advice to girls: प्रिया पांडे/भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को नशामुक्ति अभियान की शुरुआत के लिए एक एक कार्यक्रम किया गया. इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, बाबा रामदेव के साथ ही कई आला नेता सामिल हुए. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी शामिल हुईं और उन्होंने इस अभियान के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया. इसके साथ ही मंच से ही उमा भारती ने लड़कियों के लिए नसीहत दे डाली.

लड़कियों के उमा भारती ने नसीहत
मंच से संबोधन देते हुए लड़कियों से उमा भारती ने कहा कि लड़कियों चाहे जिंदगी भर कुंवारी रहना पड़े, आप रहें पर ऐसे इंसान से कभी शादी नहीं करना जो नशा करता हो. लड़कियों को तय करना पड़ेगा कि वह अपने माता-पिता से कहे कि दहेज देने के बजाय वो पैसा उनकी पढ़ाई में लगाएं.

Uma Bharti: CM शिवराज के सामने उमा भारती ने दी लड़कियों को नसीहत, देखें वीडियो

उमा भारती ने कहा कि जिस तरह से लड़की को परेशान करने पर लोग उस व्यक्ति की पिटाई कर देते हैं. वैसे ही शराबियों को भी पकड़िए, जहां महिलाओं को डर लगता हो वो सुशासन नहीं है. महिला का सम्मान ही समाज को आगे बढ़ा सकता है.

शिवराज सरकार का जताया आभार
अपनी शराबबंदी यात्रा के बीच सीएम शिवराज के नशा मुक्ति अभियान के लिए उमा भारती ने उनका आभार जताया. उन्होंने कहा कि 'सरकार खुद नशे के खिलाफ इतना बड़ा नशा मुक्ति अभियान चलाने जा रही है, यह अच्छी बात है. लाड़ली लक्ष्मी और अन्य योजनाएं प्रदेश में सफल हुई हैं और दूसरे राज्यों को रास्ता दिखाया है, उसी तरह नशा मुक्ति अभियान भी अन्य राज्यों को रास्ता दिखायेगा.'

Mahakal Lok: क्या है महाकाल लोक की म्यूरल स्टोन वॉल? जिसे बनने में लग गए 5 साल

नशा मुक्ति अभियान का शुभारंभ
बता दें गांधी जयंती के अवसर पर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश व्यापी नशा मुक्ति अभियान (NashaMukti Abhiyan) का शुभारंभ किया है. इसके लिए भोपाल के लाल परेड़ ग्राउंड में एक कार्यक्रम किया गया. मध्य प्रदेश में इस अभियान के तहत नशामुक्ति कैंप लगाए जाएंगे और नशामुक्ति हेल्पलाइन के द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी.

Trending news