MP: ड्रग विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी तादात में मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस रद्द
Advertisement

MP: ड्रग विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी तादात में मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस रद्द

उज्जैन में ड्रग विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के 54 मेडिकल स्टोरों के लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिए हैं. इस संबंध में होल सेलर को भी आदेश जारी कर उन्हें दवा न देने के लिए कहा गया है

MP: ड्रग विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी तादात में मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस रद्द

उज्जैन: जिले में संचालित मेडिकल स्टोरों की लापरवाही के खिलाफ ड्रग विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने जिले के ऐसे कुल 54 मेडिकल स्टोर को दवा की सप्लाई पर भी रोक लगी दी है. इस संबंध में सभी होल सेलर को आदेश जारी कर इन्हें दवा देने से मना किया गया है. ये कार्रवाई दो से तीन महीने की जांच के बाद की गई है.

पहले दिया गया था नोटिस
लगातार मिल रही शिकायतों के बाद ड्रग विभाग ने जिले के तमाम मेडिकल स्टोर्स की जांच शुरू की थी. इसमें पाया गया कि 54 स्टोरों का संचालन नियम के विरुद्ध हो रहा है. जिसके बाद सभी को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन बीते 3 माह से उनकी तरफ से नोटिस का कोई जवाब नहीं आया था.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश से हटाए गए सभी कोरोना प्रतिबंध, मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

नियम विरुद्ध हो रहा था संचालन
जांच में सामने आया कि इन दुकानों में कोई फार्मासिस्ट नहीं था. कई लोग किराए पर लाइसेंस लेकर करोबार कर रहे थे. इसके अलावा मेडिकल के साथ यहां जनरल आइटम बेचे जा रहे हैं. इतना ही नहीं दुकाने भी समय से संचालित नहीं हो रहीं थी.

नाम पते की सूची जारी
विभाग ने इन सभी 54 मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस नंबर, संचालकों के नाम और दुकान के पते वाली सूची जारी की है. लोगों को भी इन दुकानों में न जाने की सलाह दी गई है. आदेश में बताया गया कि सूचीबद्ध सभी दुकानों को लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इनके साथ किसी भी तरह का कारोबार करने वाले थोक विक्रेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news