Twitter Blue Tick: ट्विटर ने शुरु किया खेला! MP CM ऑफिस, योगी आदित्यनाथ सहित इनके अकाउंट का हटाया ब्लू टिक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1661598

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने शुरु किया खेला! MP CM ऑफिस, योगी आदित्यनाथ सहित इनके अकाउंट का हटाया ब्लू टिक

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने अपने ऐलान के मुताबिक ब्लू टिक हटाना शुरु कर दिया है. इसने एमपी सीएम ऑफिस (Shivraj Office), यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई लोगों को अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है.

Twitter Blue Tick: ट्विटर ने शुरु किया खेला! MP CM ऑफिस, योगी आदित्यनाथ सहित इनके अकाउंट का हटाया ब्लू टिक

Twitter Blue Tick News: बीते दिनों ट्विटर ने ऐलान किया था कि 1 अप्रैल के से ब्लू टिक पैसे देने पड़ेंगे. जिनके पास ब्लू टिक रहेगा उनको 900 रुपए प्रतिमाह देने होंगे. इसके बाद 12 अप्रैल को एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा था कि 20 अप्रैल से पेमेंट नहीं करने वाले का ब्लू टिक हट जाएगा. ऐलान के मुताबिक हुआ वही जैसा कहा गया था. ट्विटर ने पेमेंट न करने की वजह से एमपी के ऑफिसियल अकाउंट सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल का ब्लू टिक (blue tick) हटा दिया. इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)सहित कई लोगों के अकाउंट पर अब ब्लू टिक नहीं दिखेगा.

सीएम ऑफिस
मध्य प्रदेश सरकार ऑफिस ऑफ शिवराज नाम से बने अकाउंट का ब्लू टिक ट्विटर ने हटा दिया है.  ट्विटर के नए नियमों के मुताबिक अब ब्लू टिक के लिए 900 रुपए प्रतिमाह देने होंगे जिसके बाद ब्लू टिक मिलेगा.

दिग्विजय सिंह
कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के अकाउंट पर भी अब ब्लू टिक नहीं दिखेगा. एलन मस्क ने अपने एलान के मुताबिक इनका भी ब्लू टिक हटा लिया है.

योगी आदित्यनाथ
ट्विटर ने जिन लोगों के अकाउंट से ब्लू टिक हटाया है उसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी नाम आता है. इनके भी अकाउंट से ब्लू टिक हटा लिया गया है.

शाहरुख खान
देश के मशहूर एक्टर और कोलकाता नाइटराइडर्स के सह मालिक शाहरुख खान के भी अकाउंट से ब्लू टिक हट गया है. वापस ब्लू टिक लेने के लिए 900 रुपए प्रतिमाह देने होंगे.

विराट कोहली
क्रिकेटर विराट कोहली का भी नाम ब्लू टिक हटने वाले लोगों में आता है. ब्लू टिक के लिए निर्धारित की गई राशि न देने की वजह से ट्विटर ने इनका ब्लू टिक हटा दिया है. इसके अलावा भी इस लिस्ट में कई नाम है जिनके अकाउंट से ब्लू टिक हट गया है.

इनको मिलता था ब्लू टिक
एलन मस्क के ट्विटर के मालिक बनने से पहले ट्विटर ने अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए एक क्राइटेरिया रखा हुआ था. जिसमें पत्रकार, अभिनेता, क्रिकेटर, राजनेता जैसे बड़े हस्तियां शामिल थी. इनको ट्विटर बिना कोई पैसा दिए ब्लू टिक देता था. लेकिन मस्क नया नियम लेकर आए हैं और कहा है कि अब ब्लू टिक लेने के लिए चार्ज देना पड़ेगा.

Trending news