Zigana Pistol: 7 लाख की इस पिस्टल से हुई अतीक की हत्या! जानिए इस असलहा की खासियत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1655131

Zigana Pistol: 7 लाख की इस पिस्टल से हुई अतीक की हत्या! जानिए इस असलहा की खासियत

 माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरक की हत्या में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने हत्यारों के पास से जो पिस्टल बरामद की है, वो तुर्की (Turkey) में बनती है. खास बात ये कि भारत में इस पिस्टल पर बैन है.

Zigana Pistol: 7 लाख की इस पिस्टल से हुई अतीक की हत्या! जानिए इस असलहा की खासियत

Turkey Made Zigana Pistol: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरक की हत्या में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने हत्यारों के पास से जो पिस्टल बरामद की है, वो तुर्की (Turkey) में बनती है. खास बात ये कि भारत में इस पिस्टल पर बैन है. कहा ये भी जा रहा है कि इस पिस्टल से ही पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को भी मारा गया था. चलिए जानते हैं इस पिस्टल की खासियत...

जानिए पिस्टल का नाम 
बता दें कि शूटर्स ने जिस पिस्टल का इस्तेमाल अतीक और अशरफ की हत्या में किया था. उसका नाम जिगाना पिस्टल  (ZIGANA PISTOL) हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गन को मलेशिया और तुर्की दोनों साथ मिलकर बनाते हैं. इस पिस्टल को भारत में प्रतिबंधित किया गया है. जिसे गैरकानूनी तरीके से भारत में लाया जाता है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत करीब 5 से 7 लाख रुपये बताई गई है.

Atique Ahmed Death: मौत से पहले अतीक ने किसे किया था इशारा? फिर आखिरी शब्द में कही ये बात

कौन करता हैं इसका इस्तेमाल?
इस पिस्टल की खासियत ये है कि इसमें एक बार में 15 गोलियां लोड की जा सकती है. अगर आपने अतीक अहमद हत्याकांड का वीडियो देखा होगा तो आपको पता चलेगा कि बड़ी आसानी से एक साथ दनादन फायरिंग की गई थी. इस पिस्टल को आधिकारिक तौर पर मलेशियाई सेना, अज़रबैजान सशस्त्र बल, फिलीपींस पुलिस, यूएस कोस्ट गार्ड के इस्तेमाल करते हैं.

आरोपियों के पास कैसे पहुंची? 
अब बड़ा सवाल ये है कि इन आरोपियों के पास वो पिस्टल कैसे आ गईं, जो भारत में बैन है. तो मीडिया रिपोर्ट्स में इस चीज का खुलास हुआ है कि पाकिस्तान के रास्ते इसकी अवैध सप्लाई की जाती है. कहा ये भी गया है कि ड्रोन के जरिए ही पाकिस्तान से इसे भारत में सप्लाई किया जाता है. हालांकि अब ये आरोपियों से पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि वो गन कैसे भारत आई. 

तीनों शातिक अपराधी हैं...
पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. अतीक और अशरफ की हत्या करने वालों की पहचान लवलेश तिवारी, शनि और अरुण मौर्य के रुप में हुई है. तीनों ही अलग-अलग जिलों के बताए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में तीनों ने कहा है कि वह बड़ा माफिया बनना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है.

Trending news