Tulsi Ke Totke: तुलसी की जड़ से करें ये चमत्कारी उपाय, चंद दिनों में पैसों की तंगी होगी खत्म
Advertisement

Tulsi Ke Totke: तुलसी की जड़ से करें ये चमत्कारी उपाय, चंद दिनों में पैसों की तंगी होगी खत्म

Tulsi ke Jad Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र बताया गया है. इसकी पूजा करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है और कुंडली के ग्रह दोषों से भी छुटकारा मिलता है.

Basil Root Remedy in HindI

Basil Root Remedy in Hindi: हम सभी के घरों में तुलसी का पौधा होता है और इस तुलसी का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है और इस पौधे को पवित्र माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है. इसे घर में लगाने से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. धार्मिक पुराणों के अनुसार तुलसी की जड़ को भी बहुत पवित्र माना जाता है और इसकी जड़ में शालिग्राम का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के उपाय करने से व्यक्ति को बहुत लाभ हो सकता है.

घर में शांति बनाए रखने के लिए
यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह क्लेश और ग्रह दोष हैं और वह इससे काफी परेशान है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की पूजा करें और इसकी कुछ जड़ निकाल लें.इसके बाद उस जड़ को लाल कपड़े में बांधकर अपनी बांह पर बांध लें या आप इसे ताबीज में डालकर बांह पर भी बांध सकते हैं. इस उपाय को करने से आपको शीघ्र ही ग्रह क्लेश और ग्रह दोषों से मुक्ति मिलेगी.

Wedding Remedies: कुंडली दोष के कारण विवाह में हो रही देरी, इन अचूक उपायों से जल्द होगी शादी

आर्थिक लाभ के लिए
अगर आपके घर में आर्थिक तंगी और आर्थिक परेशानी है. अगर आप इस बात से परेशान रहते हैं तो रोज सुबह-शाम तुलसी माता को एक दीपक जरूर रखें. ऐसा करने से आपको आर्थिक लाभ होगा और किसी भी शुभ दिन पर तुलसी की जड़ लेकर उसे ताबीज में डालकर गले में धारण करें.ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

कार्य में सफलता पाने के लिए
यदि किसी को बार-बार अपयश का सामना करना पड़ रहा हो तो उसे तुलसी की जड़ को गंगाजल से धोकर उसकी विधिवत पूजा करनी चाहिए.इसके बाद तुलसी की जड़ को पीले रंग के कपड़े में बांधकर बांह पर बांध लें.ऐसा करने से तुरंत ही सफलता मिलने लगती है.

चिंता को दूर करें
यदि कोई व्यक्ति हमेशा चिंता में रहता है और इससे छुटकारा पाना चाहता है तो उसे तुलसी की जड़ की माला बनाकर उसे गंगाजल से धोना चाहिए.इसके बाद इसे गले में धारण करना चाहिए.ऐसा करने से चिंता और तनाव से मुक्ति मिलती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news