Tiger in Danger: खतरे में टाइगर..! मध्य प्रदेश में फिर मिली बाघ की खाल, जांच में जुटा वन विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1527801

Tiger in Danger: खतरे में टाइगर..! मध्य प्रदेश में फिर मिली बाघ की खाल, जांच में जुटा वन विभाग

Tiger in Danger: टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश में लगातार बाघ का शिकार हो रहा है. अब छिंदवाड़ा में एक आरोपी के पास से बाघ की घाल समेत कई अवशेष बरामद किए गए हैं. मामले में वन विभाग जांच में जुटा है.

Tiger in Danger: खतरे में टाइगर..! मध्य प्रदेश में फिर मिली बाघ की खाल, जांच में जुटा वन विभाग

Tiger in Danger: छिंदवाड़ा (Chhindwara)। मध्य प्रदेश में लगातार बघों के शिकार के मामले साममे आ रहे हैं. ताजा मामला छिंदवाड़ा से आया है. जहां, भोपाल की टाइगर स्ट्राइक फोर्स ,सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की स्पेशल टास्क फोर्स और छिंदवाड़ा वन विभाग ने संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए एक बाघ की खाल और नाखून सहित अन्य अवशेषों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बाघ का शिकार कहां हुआ इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. फिरहाल वन विभाग मामले की जांच कर रहा है.

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई
मुखबिर से सूचना पर संयुक्त टीम ने दमुआ क्षेत्र के भाकरा गांव निवासी महेश सूर्यवंशी को बाघ की खाल, नाखून के साथ पकड़े जाने पर युवक को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ वन अपराध पंजीबद्ध किया. वन मंडल अधिकारी ईश्वर जरांडे ने बताया कि बरामद खाल बाघ की है पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस पूरे मामले की जांच वन विभाग की संयुक्त टीम कर रही है.

ये भी पढ़ें: मकर संक्रांति में सोना खरीदने का अच्छा मौका, चांदी हुए महंगी; जानें आज की कीमत

क्या बोले अधिकारी?
मामले में एसटीआर नर्मदापुरम के फील्ड डॉयरेक्टर एल कृष्णमूर्ति ने कहा कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व, टाइगर स्ट्राइक फोर्स टीम ने छिंदवाड़ा जिले के भाकरा गांव से एक व्यक्ति के पास से बाघ की खाल जब्त की है.  इस मामले में जांच की जा रही है. इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

दो दिन पहले सिवनी में आया था मामला
दो दिन पहले ही मध्य प्रदेश के सिवनी में टाइगर के शिकार का मामला सामने आया था. यहां 11 केवी बिजली लाइन से फैलाए गए करंट की चपेट में आने से नर बाघ की मौत हो गई थी. मामले में वन विभाग ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. वारदात दक्षिण सामान्य वनमंडल के रूखड वन परिक्षेत्र की दरासी बीट के बरकमपाठ गांव में हुई थी. रात में गस्ती के दौरान जंगल व खेत की सीमा पर बाघ का शव दिखाई दिया था.

वीडियो: कांग्रेस की किताब पर सियासी बवाल, RSS को लेकर लिखे तथ्यों पर भड़के बीजेपी नेता

Trending news