MP NEWS: मप्र में सीरियल ब्लास्ट की साजिश का बड़ा खुलासा, निशाने पर थे हिंदूवादी नेता
Advertisement

MP NEWS: मप्र में सीरियल ब्लास्ट की साजिश का बड़ा खुलासा, निशाने पर थे हिंदूवादी नेता

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में आतंकी संगठन HUT (हिज्ब-उत-तहरीर) सीरियल ब्लास्ट करना चाहता था. इस संगठन के निशाने पर भीड़भाड़ वाले स्थान, धार्मिक स्थल और हिंदूवादी नेता थे. यह खुलासा भोपाल, छिंदवाड़ा और हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए आतंकी संगठन के सदस्यों ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की पूछताछ में किया है.

MP NEWS: मप्र में सीरियल ब्लास्ट की साजिश का बड़ा खुलासा, निशाने पर थे हिंदूवादी नेता

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में आतंकी संगठन HUT (हिज्ब-उत-तहरीर) सीरियल ब्लास्ट करना चाहता था. इस संगठन के निशाने पर भीड़भाड़ वाले स्थान, धार्मिक स्थल और हिंदूवादी नेता थे. यह खुलासा भोपाल, छिंदवाड़ा और हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए आतंकी संगठन के सदस्यों ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की पूछताछ में किया है. सोमवार को HUT से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए युवकों के खिलाफ भोपाल कोर्ट में चालान पेश किया.

चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि आतंकी संगठन HUT के इंडिया हेड सामी रिजवी ने हैदराबाद में बीते साल मीटिंग की थी. इस मीटिंग में भोपाल के शाहजहांनाबाद का जिम ट्रेनर यासिर खान सहित अन्य युवक शामिल हुए थे. इसी मीटिंग में तेलंगाना निवासी सलीम ने यासिर खान को HUT का एमपी हेड बनाया था. ये सभी आरोपी विदेशी कट्टरपंथी संगठनों की नजरों में आना चाहते थे. 

पांच सदस्य धर्म परिवर्तन कर बने कट्टरपंथी
कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के भोपाल से गिरफ्तार किए गए 10 सदस्यों में से 5 ऐसे सदस्य हैं, जिन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल किया है. संगठन भड़काऊ तरीकों से लोगों का ब्रेन वॉश कर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करता है. गिरफ्तार किए गए 16 सदस्यों में से आठ सदस्य कन्वर्ट होकर इस्लाम धर्म कबूल किया था. भोपाल के तीन सदस्य ऐसे भी हैं जिन्होंने हिंदू युवतियों से शादी कर बाद में उनका धर्म परिवर्तन कराया.

एक साल में हुए कई आतंकी संगठनों के खुलासे
शांति का टापू कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में एक के बाद एक आतंकी संगठनों के एक्टिव होने के खुलासे किए गए हैं. जानकार आपको हैरानी होगी कि बीते साल भर में JMB, PFI, HUT और ISIS के नेटवर्क का सुरक्षा एजेंसियों ने खुलासा किया.

Trending news