Surya Gochar 2023: सूर्य का कुंभ राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!
Advertisement

Surya Gochar 2023: सूर्य का कुंभ राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

sun transit in aquarius: वैलेंटाइन डे से पहले सूर्य देव अपनी राशि परिवर्तित कर कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं, जिसका असर कुछ लोगों के दैनिक जीवन को प्रभावित करेगा. आइए राशि के हिसाब से जानते हैं सूर्य के राशि परिवर्तन का असर किन-किन राशियों पर पड़ेगा?

Surya Gochar 2023: सूर्य का कुंभ राशि में गोचर, इन 4 राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

Surya Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजा सूर्य देव अपनी राशि परिवर्तित कर कुंभ राशि में गोचर कर रहे (surya ka kumbh rashi mai gochar) हैं. कुंभ राशि में शनि ग्रह पहले से मौजूद हैं. 13 फरवरी को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर सूर्य देव कुंभ राशि में गोचर करेंगे. ऐसी स्थिति में सूर्य और शनि की यूति (surya shani yuti) बनेगी. ज्योतिष की मानें तो सूर्य का यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत कष्टमय (negative impact) हो सकता है. इन राशि के जातकों को आगामी एक माह तक बहुत संभल कर रहना होगा. आइए जानते हैं, कौन-कौन सी हैं, वो राशियां?

कर्कः सूर्य का कुंभ राशि में गोचर का प्रभाव कर्क राशि के जातकों पर बहुत बुरा रहने वाला है. फिजुलखर्ची में बढ़ोत्तरी होगी. आर्थिक नुकसान संभव है. यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं है. इसलिए बहुत संभल कर रहने की जरुरत है. विवाद बढ़ सकते हैं. ऑफिस के कार्यों का दबाव रहने से मानसिक परेशानियां बढ़ सकती है.

सिंहः सूर्य का कुंभ राशि में विचरण सिंह राशि के जातकों के लिए दुर्भाग्यपुर्ण रहने वाला है. इस समय आपका व्यवसाय मंदा रहेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. ऑफिस में अफसरों से विवाद हो सकता है. क्रोध को काबू में रखें.

कुंभः 17 जनवरी से ही इस राशि में शनि देव आकर बैठे हैं, वहीं 13 फरवरी को इस राशि में सूर्य का गोचर होने वाला है. जिसके चलते इस राशि के जातकों के स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है. यदि आप प्रापर्टी या वाहन लेने की योजना बना रहे हैं. धन हानि की संभावना है. वाद-विवाद में फंसने से बचें.

मीनः सूर्य का गोचर मीन राशि के द्वादश भाव में होगा. जिसका असर इस राशि के जातकों के सेहत पर पड़ सकता है. व्यर्थ की उलझने मानसिक तनाव पैदा कर सकती हैं. हालांकि सर्य देव कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएंगे. फिजुलखर्ची में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी.

ये भी पढ़ेंः Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि के दिन भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएगा सर्वनाश

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news