MP NEWS: नहीं बच सकी बोरवेल में गिरी ढाई साल की अस्मिता, कई घंटों बाद निकाला था बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1785523

MP NEWS: नहीं बच सकी बोरवेल में गिरी ढाई साल की अस्मिता, कई घंटों बाद निकाला था बाहर

बच्ची के रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम को लगाया गया था. मौके पर NDRF की टीम भी पहुंच गई थी. टीम ने स्थानीय इस्तर पर JCB पोकलेन की व्यवस्था कर समय रहते राहत कार्य शुरु कर दिया था.

MP NEWS: नहीं बच सकी बोरवेल में गिरी ढाई साल की अस्मिता, कई घंटों बाद निकाला था बाहर

Vidisha Borewell Accident/दीपेश शाह: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के सिरोंज में मंगलवार को बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची अस्मिता की मौत हो गई है. वह घर के आंगन में बने 20 फीट के गहराई वाले बोरवेल में खेलते हुए गिर गई थी. बच्ची को कई घंटो तक चले रेस्क्यू ओपरेशन के बाद बाहर निकाला गया था, लेकिन जब उसे हॉस्पिटल लेकर गए तो मृत घोषित कर दिया गया. घटना पथरिया थाने के कजारिया बरखेड़ा गांव की है.

बच्ची के रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम को लगाया गया था. टीम ने स्थानीय इस्तर पर jcb पोकलेन की व्यवस्था कर समय रहते राहत कार्य शुरु कर दिया था. बच्ची 13 फिट की गहराई में अटकी हुई थी. टीम ने JCB की मदद से 16 फिट तक बोरवेल की पास खुदाई की. डॉक्टरों की टीम लगातार बच्ची के  मूवमेंट पर नजर रख रही थी. उसे पाइप लाइन के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई भी की जा रही थी.

इस गांव की घटना
घटना जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर सिरोंज-कुरवाई रोड पर कजरी बरखेड़ा गांव की है. यहां रहने वाले इंदर सिंह की बेटी अस्मिता सुबह  करीब 10 बजे घर के आंगन में खेल रही थी, तभी बोरवेल में गिर गई. इंदर सिंह ने बताया कि कुछ बोलने पर अंदर से बच्ची जवाब भी दे रही थी. एएसपी समीर यादव ने बताया कि पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की.

इधर, घटना पर राजनीति शुरू
कांग्रेस का आरोप घटना होने के बाद सिर्फ दुहाई देती है. कांग्रेस नेता  जेपी धनोपिया ने कहा कि यह तो सीएम के गृह क्षेत्र में हो रही है घटना इससे ही समझा जा सकता है कि प्रशासन कितना सुस्त है. ऐसा लगता है कि अधिकारियों को सिर्फ वसूली के काम मे लगा दिया गया है. बोरवेल के लिए मप्र में सख्त कानून की जरूरत. इधर, कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, भाजपा नेता राकेश शर्मा ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है. 

Trending news