MP NEWS: सिपाही के साथ फरार हुई दरोगा, चुनाव ड्यूटी के बाद हुए गायब, दोनों हुए सस्पेंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2248356

MP NEWS: सिपाही के साथ फरार हुई दरोगा, चुनाव ड्यूटी के बाद हुए गायब, दोनों हुए सस्पेंड

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया. यहां चुनाव ड्यूटी में गए महिला ASI और आरक्षक वापस नहीं लौटे. न वे घर आए और न ही दफ्तर. अब पता चला है कि दोनों ने शादी कर ली है, लेकिन फिर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

MP NEWS: सिपाही के साथ फरार हुई दरोगा, चुनाव ड्यूटी के बाद हुए गायब, दोनों हुए सस्पेंड

Madhya Pradesh News: ग्वालियर रेंज के आईजी के दफ्तर में पदस्थ एक महिला ASI और आरक्षक छह दिन से लापता हैं. 7 मई के दिन चुनाव ड्यूटी करने निकले थे और ड्यूटी करने के बाद से न तो वह दफ्तर आए हैं न ही घर पर पहुंचे. जब महिला एएसआई की मां ने आईजी को इस बात से अवगत कराया तो उन्होंने पुलिस कर्मियों को बिना बताए ड्यूटी से गैर हाजिर होने पर सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया. इधर, महिला एएसआई की मां ने कंपू में गुमशुदगी दर्ज कराई. एक दिन पहले महिला पुलिसकर्मी ने अपने घर पर फोन कर बताया कि वहां उन दोनों ने दिल्ली में शादी कर ली.

दरअसल, कंपू स्थित पुलिस आवास में रहने वाली एएसआई निशा जैन आईजी ग्वालियर के कार्यालय में कार्यपालक लिपिक के पद पर पदस्थ थीं. उनके साथ ही आरक्षक अखंड प्रताप सिंह भी पदस्थ थे. पांच साल से लगातार दोनों एक साथ काम कर रहे थे. 7 मई को लोकसभा चुनाव मतदान के दिन चुनाव ड्यूटी में दोनों को भेजा गया था. दोनों ने चुनाव ड्यूटी की और उसके बाद अपने-अपने घर चले गए. अगले दिन घर से दफ्तर के लिए निकले, लेकिन दफ्तर नहीं पहुंचे और न ही घर वापस लौटे हैं. उसी दिन से उनके मोबाइल भी बंद हो गए. 

मां ने दर्ज कराई गुमशुदगी
एएसआई निशा और अखण्ड प्रताप सिंह कहां गए. उनके सहयोगियों को भी जानकारी नहीं थी. संदिग्ध हालात में लापता होने पर उनके परिजन ने 9 मई को आईजी अरविंद सक्सेना से मुलाकात कर कुछ गोपनीय जानकारी भी दी. आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मी वयस्क हैं और अपने जीवन से संबंधित निर्णय लेने के अधिकारी है. महिला पुलिसकर्मी कंपू में रहती हैं तो उनकी मां ने वहां गुमशुदगी दर्ज कराई है. पहले तो यह भी नहीं पता था कि दोनों साथ में गए हैं. 

दोनों को किया सस्पेंड
महिला पुलिसकर्मी की मां ने ही बताया है कि महिला पुलिसकर्मी लगातार अपने साथी से शादी करने के लिए कह रही थी. उन्होंने दिल्ली में आर्य समाज मंदिर में शादी करने की सूचना परिवार को दी है. महिला एएसआई और आरक्षक दोनों चुनाव ड्यूटी करने के बाद न घर लौटे और फिर काम पर वापस नहीं लौटे. दोनों बिना बताए गायब हुए. यह कार्य में लापरवाही है. इसलिए दोनों को निलंबित किया गया है.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत, ग्वालियर

Trending news