Cheetah in India: नामीबिया से Cheetah को ला रहा यह विशेष विमान, देखिए भारत आने वाले चीतों की तस्वीरें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1352558

Cheetah in India: नामीबिया से Cheetah को ला रहा यह विशेष विमान, देखिए भारत आने वाले चीतों की तस्वीरें

 Cheetah in India: नामीबिया से चीतों को भारत लाने वाले विशेष हवाई जहाज की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. जिसमें चीतों की खूबसूरत पेंटिग की गई है. भारत में चीतों को फिर से बसाने के प्रोजेक्ट से जुड़ी प्रमुख एजेंसी चीता कंजर्वेशन फंड ने बुधवार को तस्वीर जारी की है. देखिए PHOTOS...

Cheetah in India: नामीबिया से Cheetah को ला रहा यह विशेष विमान, देखिए भारत आने वाले चीतों की तस्वीरें

Cheetah in India: ​ नामीबिया से चीतों को भारत लाने वाले विशेष हवाई जहाज की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. जिसमें चीतों की खूबसूरत पेंटिग की गई है. इस विमान कंपनी ने इस फ्लाइट को विशेष फ्लैग नंबर 118 दिया है. बता दें कि ये कंपनी पहली बार चीतों को शिफ्ट करने के लिए फ्लाइट का संचालन कर रही है. बता दें कि कुछ ही देर में भारत का 70 साल का इंतजार खत्म होने वाला है. शनिवार सुबह नामीबिया से चीते आकर भारत की जमीं पर कदम रखेंगे. चीते ग्वालियर में उतरेंगे और यहां से वो हेलिकॉप्टर के माध्यम से कूनो नेशनल पार्क पहुंचेंगे.

इस बड़े विमान से 8 चीतों को भारत लाया जाएगा. गौरतलब है कि इसके लिए खुद पीएम मोदी आज अपने जन्मदिन पर 17 सितंबर को कूनो अभयारण्य में छोड़ेंगे. भारत में चीतों को फिर से बसाने के प्रोजेक्ट से जुड़ी प्रमुख एजेंसी चीता कंजर्वेशन फंड ने बुधवार को तस्वीर जारी की थी. देखिए

fallback

बता दें कि ये विशेष विमान चीतों को लेने के लिए पहुंच चुका है, नामीबिया में भारतीय दूतावास ने इस विमान की तस्वीर ट्वीट की है.

16 सितंबर को भरेगा उड़ान
विशेष विमान बी 747 जंबो जेट 16 सितंबर शुक्रवार को नामीबिया से 8 चीतों को लेकर भारत के लिए रात में उड़ान भरी. फिर ये 17 सितंबर को सुबह ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी और वहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से मध्यप्रदेश के कूनो अभयारण्य ले जाया जाएगा.

fallback

हवाई सफर में लगेंगे 16 से 20 घंटे 
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 17 सितंबर की सुबह सभी चीते करीब 7 बजे तक भारत पहुंच जाएंगे. ये यात्रा कुल 16 घंटे 40 मिनट की हो सकती है. हालांकि अधिकारियों ने इस पर कोई कमेंट नहीं किया है.

fallback

नामीबिया से ये चीते स्पेशल चार्टर फ्लाइट से ग्वालियर लाए जाएंगे. आपको बता दें कि पहले ये चीते जयपुर लाया जाना था लेकिन लॉजिस्टिक की दिक्कत के चलते एक दिन पहले प्लान प्लान में बदलाव किया गया है. नामीबिया से ये प्लेन शुक्रवार रात रवाना हुआ जो सुबह ग्वालियर पहुंच गया. 

Trending news