Shaniwar Ke Upay: शनिवार के ये उपाय करने से आपके सारे कष्ट होंगे दूर, धन की होगी बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1799688

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के ये उपाय करने से आपके सारे कष्ट होंगे दूर, धन की होगी बरसात

Shani Remedies: हमारी कुंडली में जब शनि अशुभ स्थिति में हो तो हमारे जीवन में कई तरह की समस्यां आने लगती है ,ज्योतिष शास्त्र में शनि के बुरे प्रभावों से बचने के लिए कई उपाय होते है. आइए जानते हैं यहां. 

 

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के ये उपाय करने से आपके सारे कष्ट होंगे दूर, धन की होगी बरसात

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनिदेव का होता हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है ,वैसे तो  सूर्य पुत्र शनि न्याय प्रिय और कर्म फलदाता हैं. शनि का काम ही प्रकृति में संतुलन को बनाए रखना होता है , कुंडली में शनि की स्थिति शुभ हो तो हम खूब तरक्की करता है, उसे हर काम में सफलता मिलती है. अगर आपके ऊपर शनि की साढ़े साती या ढैया चल रही है या फिर आप शनि दोष से परेशान है तो शनिवार के ये उपाय करें.

Shani Remedies:  शनिवार के उपाय 
1. शनिवार के उपाय में आप रात को अनार की कलम से किसी भोजपत्र पर 'ॐ ह्वीं' मंत्र को लिखें और इसकी रोज पूजा करें. इससे शनि की क्रूर दृष्टि दूर हो जाती है.
2. शनिवार के दिन आप  काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालें . कहा जाता है कि इससे शनि दोष दूर होता है और आपके सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.
3.शनिवार के दिन आप  चीटियों को आटा और मछलियों को दाना जरूर खिलाएं .इससे भी शनि देव की कृपा प्राप्त होती है. 
4.शनिवार के दिन शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए आप संबंधित वस्तुओं जैसे साबुत उड़द, लोहा, तेल, तिल के बीज, काले कपड़े का दान करना भी चाहिए.
5.आप काले घोड़े की नाल या फिर नाव की कील से बनी अंगूठी को अपनी मध्यमा उंगली धारण करें ये करने से आपको  शनि के प्रकोप से बचाव मिलेगा.
6.शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल को जल अर्पित करें. इससे आपको शनिदेव की असीम कृपा प्राप्त होगी. 

Trending news