Shani Ki Sade Saati: शनि की साढ़ेसाती से तबाह हो गई है जिंदगी तो करें ये उपाय, दूर होंगे संकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1437932

Shani Ki Sade Saati: शनि की साढ़ेसाती से तबाह हो गई है जिंदगी तो करें ये उपाय, दूर होंगे संकट

Shani Ki Sadhe Sati Ke Upay: यदि आपके कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है और आप आर्थिक या मानसिक रूप से परेशान हैं तो आज हम आपको शनि की साढ़ेसाती दूर करने के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके ऊपर से शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव खत्म हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

Shani Ki Sade Saati: शनि की साढ़ेसाती से तबाह हो गई है जिंदगी तो करें ये उपाय, दूर होंगे संकट

Shani Sade Sati Effects: शनिदेव को न्याय का देवता कहा गया है, ऐसी मान्यता है कि शनिदेव देव हमें हमारे कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. शनिदेव जिसको मान देते हैं, उसे रंक से राजा बनने में देर नहीं लगती है. वहीं जिस पर शनि की तिरछी नजर पड़ती है उनकी जिंदगी तबाह हो जाती है और उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिस जातक के कुंडली में शनि की साढ़ेसाती अथवा शनि की ढैय्या होती है उसे शनि का प्रकोप झेलना पड़ता है और उसके हर कार्यो में बाधा उत्पन्न होती है. ऐसे में यदि आप भी शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से इसका प्रभाव कम हो जाएगा.

कब लगती है शनि की साढ़ेसाती
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक के कुंडली के पहले, दुसरे और बारहवें और चंद्रमा के ऊपर से शनि गुजरता है, उसके ऊपर शनि की साढ़ेसाती होती है. जिस जातक के कुंडली में शनि की साढ़ेसाती होती है उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यदि आपके भी कुंडली में शनि का साढ़ेसाती चल रही है तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव को दूर किया जा सकता है.

शनि की साढ़ेसाती दूर करने के उपाय
 

  • शनिवार के दिन लोहा, काली उड़द की दाल और तिल या काले वस्त्र का दान करें.
  • स्नान के बाद साफ कपड़े पहनकर घर या शनि मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करें.
  • शनिवार के दिन नदी के बहते जल में काला तिल प्रवाहित करें.
  • शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को काले जूतों का दान करें.
  • शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और जल चढ़ाएं.
  • शमी के पेड़ की नियमित पूजा करें और इसके नीचे तिल के तेल का दीपक जलाएं.
  • नियमित हनुमानजी की पूजा करें.

शनि की साढ़ेसाती दूर करने के महाउपाय
जिस जातक की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है वे शनिवार के दिन स्नान करने के बाद काला वस्त्र पहन कर शनि मंदिर में सरसों के तेल, लोहा, काला तिल, काला धागा और काले छाते का दान करें. साथ ही हर शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा नियमित 21 शनिवार करने से शनि के साढ़ेसाती का प्रभाव खत्म हो जाता है. इस उपाय को करने से आप के जीवन में आ रही सभी समस्याएं स्वतः समाप्त हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः Sun Transit 2022: सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news