Satna News: 6 दिनों से टावर में चढ़े किसानों पर FIR, बोले- प्रताड़ना से कूदे तो जिम्मेदारी...
Advertisement

Satna News: 6 दिनों से टावर में चढ़े किसानों पर FIR, बोले- प्रताड़ना से कूदे तो जिम्मेदारी...

Satna Farmers Climbed On High Tension Tower:एफआईआर के बाद पिछले 6 दिनों से हाईटेंशन टावर पर चढ़कर धरने पर बैठे किसान अभी भी टावर से नीचे उतरने को तैयार नहीं हैं.

Satna Farmers Climbed On High Tension Tower

संजय लोहानी/सतना: जिले के नागौद थाना क्षेत्र अंतर्गत अतरवेदिया खुर्द ग्राम में किसान विगत 6 दिनों से हाइटेंशन टावर में चढ़कर धरने पर बैठे हैं और पुलिस द्वारा की गई FIR के बाद भी किसान टावर से उतरने को तैयार नहीं हैं. बता दें कि सतना जिले के नागौद थाना क्षेत्र अंतर्गत अतरवेदिया खुर्द ग्राम में मुआवजे की मांग को लेकर किसान पिछले 6 दिनों से हाइटेंशन टावर में चढ़कर धरने पर बैठे हैं. इन किसानों के विरुद्ध पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है.ऐसे में नागौद पुलिस किसानों को टावर से उतारने के जतन में लगी हुई है, लेकिन किसान टावर से उतरने को तैयार नहीं है.

मुआवजे की मांग को लेकर धरना शुरू किया
दरअसल बिरसा मुंडा जयंती के दिन से ही हाइटेंशन टावर में चढ़कर किसान पिछले कई वर्षों से मुआवजे की मांग को लेकर एक बार फिर से धरना शुरू किया है. बता दें कि पूर्व में भी जिला प्रशासन ने किसानों को भरोसा दिया था,लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका और पांच किसान एक बार फिर टावर पर चढ़ कर धरना दे रहे हैं. टावर में चढ़े किसानों ने वीडियो वायरल करते हुए बताया है कि शनिवार को आधी रात नागौद पुलिस कंपनी के कर्मचारियों के साथ उन्हें टावर से उतारने के लिए पहुंच गई. कंपनी के कर्मचारी किसानों को उतारने के लिए टावर में चढ़े,पर किसानों द्वारा टावर से कूदकर जान देने की धमकी पर सभी कर्मचारी नीचे उतर आए, जिसके बाद पुलिस खाली हाथ लौट गई.

Guna News: मासूम का क्या कसूर! रिश्तेदार ने 1 साल के बच्चे पर फेंका उबलता दूध, FIR भी नहीं हुई दर्ज

किसानों ने दी चेतावनी
किसानों द्वारा प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि पुलिस द्वारा आधी रात को उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, आहत होकर कोई किसान अगर टावर से कूदा तो जिम्मेदारी प्रशासन और जनप्रतिनिधि की होगी.वहीं बिना मुआवजा टावर से उतरने से मना करने वाले किसानों ने शनिवार को टावर के चारों ओर कटीली झाड़ियां रखकर सुरक्षा बाड़ा बना लिया है.

Trending news