Satna News:दवा के पर्चे में श्री हरि लिखना शुरू, सतना के इस डॉक्टर ने की शुरुआत
Advertisement

Satna News:दवा के पर्चे में श्री हरि लिखना शुरू, सतना के इस डॉक्टर ने की शुरुआत

Satna Dr Sarvesh Singh:सतना में एक डॉक्टर के पर्चे की चर्चा हो रही है.डॉक्टर ने दवा के पर्चे में श्री हरि लिख दवा का नाम हिंदी में लिखना शुरू किया है.

Satna Dr Sarvesh Singh

संजय लोहानी/रीवा: कल राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने चिकित्सा की पढ़ाई हिंदी में करने और दवा के पर्चे में श्री हरि हिंदी में लिखने की बात कही थी. इधर सतना जिले में एक डॉक्टर ने हिंदी में दवा लिखनी शुरू कर दी है. इसकी शुरुआत डॉ सर्वेश सिंह ने की है और वे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दवा के पर्चा में दवाई हिंदी में लिख रहे हैं. बता दें कि उनका हिंदी में पर्चा लिखना पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है.

Amit Shah In MP: जय विलास पैलेस में 1 घंटे रहे गृह मंत्री अमित शाह, शाही अंदाज में हुआ स्वागत

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हिंदी मिडियम से मेडिकल की पढ़ाई करने की घोषणा की थी और आज विधिवत मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में करने की शुभारंभ हुआ. गौरतलब है कि कल सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि डॉक्टर अपने पर्चे में श्री हरि लिख दवा का नाम हिंदी में क्यों नहीं लिख सकते हैं? 

डॉक्टर सर्वेश सिंह ने की ये शुरुआत
सीएम शिवराज के ऐसा बोलने के बाद अब रामपुर विकासखंड अंतर्गत कोटर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर सर्वेश सिंह ने अपना पर्चा हिंदी से लिखना चालू किया है.इतना ही नहीं उन्होंने श्री हरी के नाम का उल्लेख भी किया .मरीज के पर्चे में उन्होंने बीमारी और उसका उपचार सहित दवा का पूर्ण विवरण भी हिंदी में लिख दिया.अब डॉक्टर सर्वेश सिंह का यह पर्चा पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है.

ग्वालियर में बोले अमित शाह- राजमाता विजयाराजे सिंधिया को बीजेपी कभी नहीं भूल सकती!

बता दें कि भोपाल के भारत भवन में सीएम शिवराज ने कहा था कि अपनी मातृभाषा पर गर्व होना चाहिए.इसके साथ ही सीएम ने डॉक्टरों को भी सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि गांव-गांव में डॉक्टरों की जरूरत है. दवाई का नाम पर्चे में हिंदी में क्रोसिन क्यों नहीं लिखा जा सकता. उसमें क्या दिक्कत है? ऊपर श्री हरी लिखों और फिर क्रोसिन लिख दो.

 

Trending news