सज्जन सिंह वर्मा के 'जिन्ना प्रेम' पर BJP विधायक का सवाल- कांग्रेस के आदर्श गांधी या फिर जिन्ना?
Advertisement

सज्जन सिंह वर्मा के 'जिन्ना प्रेम' पर BJP विधायक का सवाल- कांग्रेस के आदर्श गांधी या फिर जिन्ना?

मुहम्मद अली जिन्ना की तारीफ कर सज्जन सिंह वर्मा आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने भी वर्मा के बयान से किनारा कर लिया है. 

सज्जन सिंह वर्मा के 'जिन्ना प्रेम' पर BJP विधायक का सवाल- कांग्रेस के आदर्श गांधी या फिर जिन्ना?

आकाश द्विवेदी/भोपालः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा इन दिनों देश के बंटवारे के जिम्मेदार मोहम्मद अली जिन्ना के गुणगान में लगे हैं. एक बार फिर उन्होंने जिन्ना की तारीफ की है. हालांकि सज्जन सिंह वर्मा के बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. कांग्रेस ने इसे सज्जन सिंह वर्मा का निजी बयान बता दिया है. 

कांग्रेस ने कही ये बात
कांग्रेस महासचिव रवि सक्सेना ने कहा कि जिन्ना और आरएसएस की जिद की वजह से देश का बंटवारा हुआ. ये इतिहास है और इतिहास के तथ्यों को छिपाया नहीं जा सकता है. सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह उनका निजी बयान है. 

क्या बोले थे सज्जन सिंह वर्मा
सज्जन सिंह वर्मा मालवा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने आरएसएस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि "पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार हैं! नेहरू और जिन्ना द्वारा देश को दो भागों में बांटना बुद्धिमानी का काम था. जिससे मुस्लिम पाकिस्तान में रहें और हिंदू भारत में रहें. आरएसएस प्रमुख कह रहे हैं कि अखंड भारत बनाना है. यदि सारे मुसलमान भारत में आ गए तो आपको खड़े होने की जगह नहीं मिलेगी!"

भाजपा विधायक ने उठाया बड़ा सवाल
सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने बड़ा सवाल उठा दिया है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस मानती है कि विभाजन के दौरान हुए नरसंहार के लिए नेहरू जिम्मेदार हैं. देश का विभाजन करके नेहरू और जिन्ना ने महापाप किया था. भाजपा विधायक ने जिन्न को पापी और देशद्रोही बताया. भाजपा विधायक ने ये भी कहा कि कांग्रेस ये बताए कि उनके आदर्श पुरुष गांधी हैं या फिर जिन्ना?

Trending news