रतलाम में ब्रिज निर्माण बना सियासी अखाड़ा, आम जनता हो रही परेशान
Advertisement

रतलाम में ब्रिज निर्माण बना सियासी अखाड़ा, आम जनता हो रही परेशान

रतलाम शहर के रेलवे ट्रैक पर अधूरे पड़े ब्रिज के काम को लेकर कांग्रेस नेता ने बीजेपी विधायक और सेतु निगम विभाग पर भष्ट्राचार का आरोप लगाया तो वहीं भाजपा विधायक ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल झूठ बोलने का काम करती है.

रतलाम में ब्रिज निर्माण बना सियासी अखाड़ा, आम जनता हो रही परेशान

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम:  शहर के सबसे अधिक व्यस्त रहने वाले मार्ग पर पिछले डेढ़ साल से रेलवे ट्रेक पर बनने वाले ओवर ब्रिज का काम रुका पड़ा है. कोरोना काल के पहले से इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी थीं, लेकिन अब लंबे समय से इस का काम रुक जाने से गंदगी फैली हुई है और इसके चलते क्षेत्र वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अब इसको लेकर सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेस ने ब्रिज निर्माण में भ्रष्टाचार को लेकर सेतु निर्माण विभाग और शहर के विधायक पर निशाना साधा. 

आम नागरिक ने बताई परेशानी
बता दें कि जहां ब्रिज निर्माम के अधूरे कार्य के चलते चारों तरफ गंदगी फैली हुई है, वहीं शहर के हजारों लोगों को अब करीब 06 किलोमीटर का सफर रोज ज्यादा करना पड़ रहा है. आम नागरिक अपनी परेशानी बताते हुए कहते है कि इस क्षेत्र में ब्रिज के अधूरे कार्यं से चारों तरफ गंदगी फैल गई है और जिंदगी नरक हो गई है. इसे कोई साफ करने वाला भी नहीं आता है. हीं 500 मीटर पार जाने के लिए कई किलोमीटर होकर जाना पड़ता है.

जानिए क्या कहा कलेक्टर ने
क्षेत्र वासियों का कहना है कि इस मुख्य मार्ग से अब ब्रिज पूरा नहीं होने के कारण हजारों का ट्रैफिक अलग-अलग रास्तों से होकर जा रहा है, जिसके कारण हर रोज जाम लग रहा है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी का कहना है कि इस सेतु निर्माण में बजट का अंतर आ जाने के कारण अब इसमें नई वित्तीय अनुशंसा की अनुमति लेना पड़ेगी, जिसमे करीब 2 से 3 करोड़ अब इस ब्रिज निमाण का बजट बढ़ जाएगा, स्वीकृत होते ही ब्रिज का काम शुरू होगा.

जानिए क्या कहा कांग्रेस नेता ने
इस ब्रिज पर अब राजनीति भी गरमा गई. इसको लेकर कांग्रेस धरना आंदोलन भी कर चुकी है. कांग्रेस नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य पारस सकलेचा ने इस ब्रिज निर्माण में भ्रष्टाचार को लेकर सेतु निर्माण विभाग और शहर विधायक को आड़े हाथो लिया है और कहा कि अब इसमें करीब 8 करोड़ का बजट बढ़ाया जायेगा और इस लेटलतीफी में आम जनता का 20 करोड़ का नुकसान हो गया है. करीब 10 हजार लोग रोज लंबे रास्ते से उस पर जाने का सफर तय करते हैं, विधायक को अफसर मूर्ख बनाते हैं.

इस पर भाजपा का भी पलटवार हुआ है
कांग्रेस के बयान पलटवार करते हुए, भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि इस सेतु निर्माण में बिजली के पोल हटाये जाने और पीपल लाइन को शिफ्ट करने का बजट बढ़ा है. इसकी स्वीकृति मिलते है ही ब्रिज के काम शुरू हो जाएंगे. उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल झूठ बोलने का काम करती हैं और विकास को अवरुद्ध करने का काम करती है.

ये भी पढ़ेंः MP में निकला ऐसा सांप, गूगल भी नहीं कर पाया सर्च! जानिए क्या बोलें एक्सपर्ट?

Trending news