MP POLITICS: NCRB के आंकड़ों पर सियासत; गृहमंत्री ने कमलनाथ को बताया बदनाम करने वाला
Advertisement

MP POLITICS: NCRB के आंकड़ों पर सियासत; गृहमंत्री ने कमलनाथ को बताया बदनाम करने वाला

NCRB के आंकड़े जारी होने के बाद मध्य प्रदेश में सियासत जारी है. कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर है. कमलनाथ तीखे बयान दे रहे हैं. इस बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने कमलनाथ को प्रदेश को बदनाम करने वाला बताया है.

MP POLITICS: NCRB के आंकड़ों पर सियासत; गृहमंत्री ने कमलनाथ को बताया बदनाम करने वाला

आकाश द्विवेदी/भोपाल: NCRB (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो) की ताजा रिपोर्ट पेश हो गई है. जिसमें मासूम बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में मध्य प्रदेश देश में अव्वल है. एनसीआरबी की इस रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधा है. इस बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. उन्होंने कमलनाथ को प्रदेश को बदनाम करने वाला बताया है. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में महिलाओं के लिए हो रहे कामों के बारे में बताया.

कमलनाथ प्रदेश को बदनाम करने वाले
NCRB के आंकड़ो को लेकर कमलनाथ के ट्वीट पर गृहमंत्री ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ की स्थिती शुरू से मध्यप्रदेश को बदनाम करने की रही है. कांग्रेस का विचार देश को बदनाम करने की रही है. कमलनाथ अभी भी वही कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: NCRB की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने जारी किए आंकड़े, मध्य प्रदेश में महिला अपराधों में बताई कमी

रेप के मामले में फासी देने वाला पहला राज्य
गृहमंत्री ने कहा बेटियों के मामले में मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य जिसने रेप के मामले में फांसी की सजा का प्रावधान किया. ऐसे 38 लोगों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है. हर जिले में महिला थाना और हर थाने के अंदर महिला डेस्क है. प्रदेश में गायब होने वाली 6000 बेटियों को वापस लाया गया है. 

आपदा के समय कमलनाथ दिखाई नहीं दिए
झारखंड के मामले में राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर बोले नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वो विधायकों को पर्यटन चार्टर प्लेन से करा रहे हैं. बच्ची को चार्टर प्लेन की व्यवस्था नहीं करा पाए. कितने संवेदनहीन है, इसकी मिसाल है. दुमका में लड़की जिंदा जला दी गई. कमलनाथ हमेशा कहते थे उनका चार्टर प्लेन तैयार खड़ा है, लेकिन आपदा के समय वो कहीं दिखाई नहीं दिए.

ये भी पढ़ें: लिफ्ट देने के बहाने 4 लोगों ने किया दुष्कर्म, गैंगरेप के 3 आरोपी गिरफ्तार

इसके साथ ही कोचिंग सेंटर में हुई मारपीट के मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये विषय पुराना है. इसे लेकर पुलिस कमिश्नर से बात हुई है. जांच के आदेश दिए हैं, जांच के बाद निर्णय लिया जाएगा. कमिश्नर मामले की निगरानी कर रहे हैं.

क्या कहते हैं NCRB के आंकड़े
बता दें NCRB के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में औसतन हर तीन घंटे में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना घटती है. वहीं आदिवासी वर्ग और दलितों के खिलाफ अत्याचार में भी मध्य प्रदेश एक बार फिर देश में शीर्ष पर है. साल 2020 की तुलना में 2021 में एमपी में एससी-एसटी वर्ग के खिलाफ अपराधों में 9.38 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. 

Trending news