Advertisement
photoDetails1mpcg

Money Tips: कम समय में बनना चाहते हैं करोड़पति, आज ही शुरू कर लें ये काम, होगी धन की बौछार!

Know How to Become Rich: हर इंसान की ख्वाइश होती है कि उसके पास अथाह धन-सपत्ति हो और कभी किसी चीज की कमी न हो और परिवार में हमेशा सुख-समृद्धि बरकरार रहे. इसके लिए इंसान दिन-रात एक करके मेहनत करता है.  लेकिन ये सब इच्छाएं कुछ लोगों के मेहनत करने के बावजूद भी पूरे नहीं होते हैं. ऐसे में यदि आप भी चाहते हैं कि आप अपने लाइफ में कम समय में ही खूब पैसा कमाएं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आप कम समय में ही खूब पैसा कमाएंगे. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

1/6

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं हो और आप खूब पैसा कमाएं तो हर रोज सुबह शाम तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाएं. ऐसी मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए तुलसी के पौधे की पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

 

2/6

सुबह उठते ही करें ये काम यदि आप चाहते हैं कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसे तो आप हर रोज सुबह उठते ही सबसे पहले अपने हथेलियों में देखें और मां लक्ष्मी के मंत्र "कराग्रे वसते लक्ष्मी" का जाप करें. इसके बाद पृथ्वी पर पैर रखने से पहले पृथ्वी मां को प्रणाम करें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और आपकी सभी इच्छाएं पूरी होती है

3/6

मनोकामन पूर्ति के लिए यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और आपके लाख कोशिश करने के बाद भी पूरा नहीं हो रहा है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी को बुंदी का लड्डू चढ़ाकर प्रसाद को बांट दें. ऐसा नियमित 7 मंगलवार करने से हनुमान जी की कृपा से आपका कार्य संपन्न हो जाता है.

 

4/6

सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिए यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहे और कभी किसी चीज की कमी न हो तो शुक्रवार का व्रत रखकर इस दिन मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं और घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

5/6

घर की तिजोरी में रखें ये चीजें यदि आप चाहते हैं कि आप कम मेहनत में ही खूब पैसा कमाएं तो घर की तिजोरी में मां लक्ष्मी की बैठी हुई प्रतिमा रखें. साथ ही पीपल के पत्ते पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से घर में हमेशा बरकत होती रहती है.

6/6

पीपल के पेड़ की करें पूजा यदि आप चाहते हैं कि आपके कार्यों में कभी कोई व्यवधान न आए और आप हमेशा प्रसन्न व सुखी रहें तो शनिवार के दिन सुबह पीपल के पेड़ में जल चढ़ाए और शाम को तिल के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपको हर कार्यो में आसानी से सफलता मिल जाती है.

(Disclamer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करती है.)