Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1497143
photoDetails1mpcg

ऑफिस या वर्क फ्रॉर्म होम करने वाले भूलकर भी न करें ये गलती, वरना नौकरी पर आ सकता है संकट


Vastu Tips for Career Growth: यदि आप किसी ऑफिस में कार्य करते हैं या वर्क फ्रॉम करते हैं. इस दौरान आप मोबाइल, लैपटॉप या कंप्यूटर का यूज करते हैं तो कार्यस्थल दिशा का विशेष का ख्याल रखें. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यदि हम घर पर या ऑफिस में कार्य के दौरान लैपटॉप या कप्यूटर इस्तेमाल करते समय यदि हम दिशा का ख्याल नहीं रखते हैं तो हमारे नौकरी पर संकट आ सकता है. आइए जानते हैं हमें ऑफिस या वर्क फ्रॉम होम करते वक्त किन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

ऑफिस में रखें इन बातों का ख्याल

1/7
ऑफिस में रखें इन बातों का ख्याल

यदि आप ऑफिस में काम करते हैं तो इस बात की कोशिश करें कि आप जहां बैठे वहां लैपटॉप या कंप्यूटर के वायर उलझे न हों. साथ ही कोशिश करें कि आपको ऑफिस में दक्षिण या पूर्वी कोने पर जगह मिले.

 

कभी ना करें गोल मेज का इस्तेमाल

2/7
कभी ना करें गोल मेज का इस्तेमाल

ऑफिस या वर्क फॉर्म होम करते वक्त हमें गोल मेज का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. इस तरह के टेबल पर कार्य करने से हमारे ऊपर कार्यों का प्रेशर बढ़ता है और परेशान होना पड़ता है.

भूलकर भी ऐसे न बैठें

3/7
 भूलकर भी ऐसे न बैठें

ऑफिस या वर्क फॉर्म होम करते वक्त इस बात का विशेष ख्याल रखें की कभी भी क्रॉस लेग न बैठें. इससे आपके कार्यों में मुश्किलें आ सकती हैं.

वर्क फ्रॉम होम के दौरान न करें ये गलती

4/7
वर्क फ्रॉम होम के दौरान न करें ये गलती

यदि आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो भूलकर भी बेडरूम में काम न करें. इससे आपको आलस्य लगेगा और कार्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा

टेबल पर रखें ये पौधा

5/7
टेबल पर रखें ये पौधा

ऑफिस या वर्क फ्रॉम होम में कार्य करते हैं तो जहां आप लैपटॉप रखकर काम करते हैं वहां पर आप अपनी मेंज पर बैम्बू प्लांट रख सकते हैं. इससे आपका ध्यान इधर-उधर नहीं जाएगा.

 

वर्क फ्रॉम होम के दौरान रखें ये ध्यान

6/7
 वर्क फ्रॉम होम के दौरान रखें ये ध्यान

यदि आप वर्क फ्रॉम होम करते हैं और अपना ऑफिस घर में बनाएं तो इस बात का ख्याल रखें ऑफिस किचन के बगल में न हो, ऑफिस वाले कमरे में काले और नीले रंग का इस्तेमाल न करें. इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

 

7/7

ऑफिस के टेबल पर न रखें पानी यदि आप कंप्यूटर या फिर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक या अग्नित्तव से संबंधित काम करते हैं, तो इस बात का खास ख्याल रखें कि वर्कस्टेशन के पास गलती से भी पानी न रखें. इससे राहू का प्रभाव पड़ता है और तनाव उत्पन्न होता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)