Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1555622
photoDetails1mpcg

Romantic Places: इंदौर के इन रोमांटिक जगहों पर मनाएं वैलेंटाइन डे, नहीं भूल पाएंगे यहां बिताए पल

Valentine Day 2023 Cheap Romantic Places In Indore: वैलेंटाइन डे का सप्ताह आने वाला है, जिसमें ज्यादातर कपल्स घूमने के लिए रोमांटिक जगह पर जाना पसंद करेंगे. वैलेंटाइन डे पर आप अपनी पार्टनर के साथ घूमने का मन बना रहे हैं, तो आज हम आपको इंदौर के ऐसे रोमांटिक जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप भीड़भाड़ से दूर कुछ खास अंदाज में वैलेंटाइन डे मना सकते हैं. आइए जानते हैं इन रोमांटिक जगहों के बारे में...

1/6

रालामंडल अभयारण्य रालामंडल अभयारण्य इंदौर शहर में स्थित है. यहां पर डियर पार्क बना हुआ हैं, जो पर्यटकों के लिए पिकनिक स्पॉट है. ये एक सुंदर वातावरण है, जो पर्यटकों को खूब भाता है. इस जगह कपल्स वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते है. 

 

पातालपानी

2/6
पातालपानी

पातालपानी एक जलप्रपात है, जो इंदौर जिले के महू में स्थित है. इस जलप्रपात के आसपास बहुत ही सुंदर वातावरण है और यह एक लोकप्रिय पिकनिक स्पॉट हैं. इस जलप्रपात से 300 फीट की ऊंचाई से नीचे जल गिरता है. जो देखने में काफी सुंदर लगता है और आप यहां ट्रेकिंग स्पॉट का मजा भी ले सकते है.

तिंछा फॉल

3/6
तिंछा फॉल

तिंछा फॉल इंदौर से 25 कि.मी की दूरी पर सिमलोल मेन रोड़ के पास स्थित है. यह एक झरना है, जो बहुत ऊंचाई से गिरता है. जो देखने में अद्भूत लगता है. जो लोगों के घूमने के लिए खास डेस्टिनेशन है.यहां कपल्स वैलेंटाइन डे मनाने जा सकते है. 

चोरल नदी डेम

4/6
चोरल नदी डेम

चोरल नदी डेम महू के पास स्थित है, यहां पर कपल्स बोट का आनंद लेने आते है. यहां रिसॉर्ट भी बने हुए है, जहां पर आप रुककर पिकनिक भी बना सकते है. इस डेम से थोड़ी दूरी पर नदी बहती है. यहां का वातावरण हरा-भरा है. 

कजलीगढ़

5/6
कजलीगढ़

इंदौर में स्थित कजलीगढ़ के किले का निर्माण महाराज शिवाजीराव होलकर ने कराया था. यहां पर पठार व झरने भी देखने को मिलेंगे. इस किले को घूमने के लिए दूर-दूर से लोग आते है. यहां पर कपल्स अपना वेलेंटाइन डे मना सकते है. 

 

गुलावत

6/6
गुलावत

गुलावत इंदौर जिले की हड़ौद तहसील में स्थित है. यहां पर एक झील, जिसमें लाखों कमल के फूल खिलते हैं. जिसे पर्यटक देखने के लिए आते है और इस स्थान को लोटस वैली के नाम से जाना जाता है. यहां पर कपल्स वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते है.