Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1658434
photoDetails1mpcg

TV Actresses Education: किसी ने MBA तो किसी ने इंजीनियरिंग! जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं ये फेमस टीवी एक्ट्रेसेस

Highly Educated Television Actresses: टेलीविजन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की बहुत लोकप्रियता और फैन बेस है. यहां तक कि कुछ तो बॉलीवुड अभिनेताओं की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं.बता दें कि टीवी एक्ट्रेसेस एक्टिंग और लुक्स के अलावा काफी पढ़ी-लिखी होती हैं और आज हम आपको उनमें से कुछ के नाम बताएंगे...

दीपिका कक्कड़

1/10
दीपिका कक्कड़

दीपिका कक्कड़ ससुराल सिमर का में अपने सिमर के रोल से घर-घर में जाने लगी थीं. बता दें कि दीपिका  ने मुंबई विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है.

हिना खान

2/10
हिना खान

टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री हिना खान जो अपने शो ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए जानी जाती हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उन्होंने 2009 में गुड़गांव में सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से अपना मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) पूरा किया.

 

सनाया ईरानी

3/10
सनाया ईरानी

'इस प्यार को क्या नाम दूं' फेम सनाया ईरानी (Sanaya Irani) ने मुंबई के सिडेनहम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है और एक मॉडल बनने से पहले वो एमबीए की पढ़ाई कर रही थीं.

 

तेजस्वी प्रकाश

4/10
तेजस्वी प्रकाश

बिग बॉस 15 की विजेता तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) ने स्वरगिनी-जोड़े रिश्तों के सुर, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 10 और संस्कार-धरोहर अपनों की जैसे कई शो में काम किया है. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.

 

दीपिका सिंह गोयल

5/10
दीपिका सिंह गोयल

स्टार प्लस के 'दिया और बाती हम' सीरियल की संध्या राठी उर्फ दीपिका सिंह गोयल (Deepika Singh Goyal) देश की टॉप टेलीविजन एक्ट्रेस में से एक हैं. दीपिका ने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है.

 

जैस्मिन भसीन

6/10
जैस्मिन भसीन

टशन-ए-इश्क में ट्विंकल तनेजा की भूमिका निभाने के लिए जानी जाने वाली टेलीविजन एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin) सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी टेलीविजन अभिनेत्री में से एक हैं और उन्होंने एमबीए किया है.

 

त्रिधा चौधरी

7/10
त्रिधा चौधरी

एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी (Tridha Choudhary) कई हिंदी वेबसीरिज़ फिल्मों और तेलुगु फिल्मों में दिखाई दी हैं. बता दें कि त्रिधा को आश्रम वेबसीरीज में बबीता की भूमिका से भी काफी फेम मिला है. उन्होंने 2016 में स्टार प्लस की दहलीज़ टीवी सीरीज से टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की थी. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा एम. पी. बिड़ला फाउंडेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से की है. वहीं उन्होंने हायर एजुकेशन कोलकाता के स्कॉटिश चर्च कॉलेज से किया है. उनके पास माइक्रोबायोलॉजी में ऑनर्स की डिग्री है.

रिधिमा पंडित

8/10
रिधिमा पंडित

रिधिमा पंडित (Ridhima Pandit) जो लाइफ ओके के शो 'बहू हमारी रजनी कांत' में रजनी की भूमिका के लिए जानी जाती हैं. साथ ही उन्होंने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 9 में भी भाग लिया और दूसरी रनर-अप बनीं. 2021 में वो बिग बॉस ओटीटी में भी नजर आई थीं. बता दें कि उन्होंने सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है.

सुरभि ज्योति

9/10
सुरभि ज्योति

मशहूर टीवी एक्ट्रेस सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti) को ज़ी टीवी के शो कुबूल है में जोया फारूकी और 

जिया मानेक

10/10
जिया मानेक

फेमस टेलीविजन अभिनेत्री जिया मानेक को स्टार प्लस के शो साथ निभाना साथिया में गोपी की रोल के लिए जाना जाता है. बता दें कि उन्होंने एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग में ग्रेजुएशन किया है.