Advertisement
photoDetails1mpcg

Shani Sade Sati Totke: शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से तुरंत मिलेगी मुक्ति, जानिए आसान उपाय

Shani Sade Sati And Shani Dhaiya Upay In Hindi: भगवान सूर्य के पुत्र शनि देव को न्याय का देवता माना गया है. ऐसी मान्यता है कि शनि देव हमें हमारे कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. कहते हैं जो लोग शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से पीड़ित होते है, उन्हें शनिदेव चैन से नहीं रहने देते हैं. ऐसे में यदि आप शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से पीड़ित हैं तो आइए जानते हैं, इससे बचने के उपाय... 

 

1/6

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में गुड़ या शक्कर मिलाकर चढ़ाएं. इसके बाद सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. 

 

2/6

यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो आप प्रत्येक शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें और शनि मंदिर में जाकर लोहे का दान करें. ऐसा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. 

3/6

यदि आप शनि के प्रकोप से पीड़ित हैं तो शनिवार के दिन 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपने प्रकोप से बचाव करते हैं. 

 

4/6

यदि आप शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित हैं तो शनि जयंती के दिन सरसों के तले का छाया किसी जरुरत मंद ब्राम्हण को दान दें. ऐसा करने से साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी.

5/6

शनि के प्रकोप से मुक्ति के लिए आप शनिवार के दिन संकटमोचन हनुमान जी की भी पूजा आराधना कर सकते हैं. इस दिन सुंदरकांड का पाठ करने से जीवन के सभी संकटों से मुक्ति मिल जाएगी. 

6/6

यदि आप पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से पीड़ित हैं तो शनिवार के दिन शमशान घाट पर जाएं और यहां जरुरतमंदों को लकड़ी का दान करें. ऐसी मान्यता है कि इस दिन अर्थी के लिए किए गए लकड़ी के दान से शनि देव प्रसन्न होते हैं. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानाकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)