Advertisement
photoDetails1mpcg

Side Effects of Coconut Water: ज्यादा नारियल पानी के सेवन से हो सकते हैं ये नुकसान

Side Effects of Coconut Water: नारियल पानी जितना आपकी सेहत के लिए लाभकारी है. उतना ही ये हानिकारक भी हो सकता है. आपको बताते हैं कि कब आपको नारियल पानी नहीं पीना चाहिए.

बढ़ सकता है वजन

1/4
बढ़ सकता है वजन

नारियल पानी का अगर आप सीमित सेवन करते हैं तो ये आपके वजन घटाने में कारगर हो सकता है, लेकिन इसके उलट अगर आप इसका ज्यादा सेवन करते हैं तो वजन बढ़ भी सकता है.

पेट हो सकता है खराब

2/4
पेट हो सकता है खराब

बदलते मौसम में सर्दी-जुकाम की समस्या परेशान कर सकती है. अगर आपको पहले से ही सर्दी-जुकाम है तो आप नारियल पानी का सेवन न करें. इससे ये समस्या और बढ़ सकती है. पेट संबंधी समस्याओं में भी नारियल पानी का सेवन नहीं करने की सलाह दी जाती है. इससे लूज मोशन, पेट दर्द जैसी दिक्कतें पेश आ सकती हैं.

 

हो सकता है सर्दी-जुकाम

3/4
हो सकता है सर्दी-जुकाम

मौसम में बदलाव के साथ लोगों को सर्दी-जुकाम की समस्याएं आम है, लेकिन इस दौरान अगर आप नारियल पानी का सेवन न करेंगे तो ये समस्या और बढ़ सकती है.

ब्लड प्रेशर हो सकता है लो

4/4
ब्लड प्रेशर हो सकता है लो

नारियल पानी से ब्लड प्रेशर लो हो सकता है. इसलिए हाई ब्लड प्रेशर की दवा खाने वालों को नारियल पानी का ज्यादा सेवन नहीं करने की सलाह दी जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)