Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1775301
photoDetails1mpcg

Sawan 2023 Mehndi Designs: सावन में हाथों की शोभा बढ़ाएंगे मेहंदी के ये लेटेस्ट डिजाइन, लगाने में भी हैं बेहद आसान

Sawan 2023 Mehndi Designs: सावन माह की शुरुआत हो चुकी है. सावन में चारों तरफ हरियाली छाई रहती है. सावन में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है. कई लोग व्रत भी रहते हैं. ऐसे में अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप मेहंदी के ये लेटेस्ट डिजाइन को लगा सकते हैं. 

 

1/7

सावन माह में मेहंदी लगाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. विवाहित महिलाएं अपने हाथों पर मेहंदी लगाती हैं. माना जाता है कि मेहंदी लगाने से पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत होता है.

 

मोर वाली मेहंदी

2/7
मोर वाली मेहंदी

सावन में मोर वाली मेहंदी आपके हाथों की सुंदरता को बढ़ा देगी. इस तरह का डिजाइन आप बैक और फ्रंट कहीं भी बना सकती हैं. इसे लगाना भी बेहद आसान होता है.

 

मोर डिजाइन 2

3/7
मोर डिजाइन 2

इन दिनों मोर डिजाइन की मेहंदी का ट्रेंड काफी चल रहा है. ऐसे में सावन के खास मौके पर आप मेहंदी का ये डिजाइन भी ट्राई कर सकती हैं. इसे लगाने से आपके हाथों की सुंदरता बढ़ जाएगी.

 

भरी हुई मेहंदी

4/7
भरी हुई मेहंदी

सावन में आप भरी हुई मेहंदी भी ट्राई कर सकती हैं. इस मेहंदी से आपके हाथ भरे-भरे लगेंगे. ये मेहंदी डिजाइन आप किसी भी खास मौके पर लगा सकती हैं. इससे आपके हाथ बेहद सुंदर दिखेंगे.

 

गोल टिक्का मेहंदी

5/7
गोल टिक्का मेहंदी

गोल टिक्का मेहंदी भी बहुत ही आसान है. यदि आपके पास टाइम नहीं है और आप मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इसके लिए गोल टिक्का मेहंदी ट्राई कर सकती हैं.

 

जाल वाली मेहंदी

6/7
जाल वाली मेहंदी

जाल वाली मेहंदी भी आप सावन के मौके पर ट्राई कर सकती हैं. यदि आप चाहती हैं कि आपके हाथ भरे हो तो इसके लिए जाल वाली मेहंदी बहुत अच्छा विकल्प है.

 

अरेबिक मेहंदी

7/7
अरेबिक मेहंदी

यदि आपको सिंपल मेहंदी लगाना है तो आपके लिए अरेबिक डिजाइन भी बेस्ट रहेगा. इसे लगाना भी बेहद आसान है. आप सावन के मौके पर अरेबिक मेहंदी भी हाथों पर लगा सकती हैं.