Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2346004
photoDetails1mpcg

सावन में लगा लें ये पौधे; भगवान भोले नाथ की बरस सकती है कृपा

Sawan 2024: सावन का महीना हिंदू धर्म का काफी ज्यादा पौराणिक महीना होता है. इस महीने में लोग भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह- तरह के उपाय करते हैं.ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आप पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहे तो इन पौधों को लगा सकते हैं. 

तुलसी के पौधे

1/7
तुलसी के पौधे

सावन के महीने में तुलसी के पौधों को लगाने से कई सारे फायदे मिल सकते हैं, इस पौधे को लेकर मान्यता है कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है, इसे लगाने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है. 

केले का पौधा

2/7
केले का पौधा

केले के पौधे को लेकर मान्यता है कि इसमें भगवान विष्णु का वास होता है, सावन में इसे लगाने से भगवान प्रसन्न हो सकते हैं और घर में पॉजिटिव एनर्जी आ सकती है.

 

 

 

शमी का पौधा

3/7
शमी का पौधा

सावन के महीने में शमी का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है, अगर आप इसे शनिवार के दिन लगा रहे हैं तो आपकी आर्थिक परेशानियां जल्द ही दूर हो सकती है. साथ ही साथ परिवार में बरकत हो सकती है. 

पीपल का पौधा

4/7
पीपल का पौधा

सावन के महीने में पीपल का पौधा लगाना भी काफी ज्यादा शुभ होता है, इसे लेकर कहा जाता है कि इसे लगाने से संतान से जुड़ी समस्याएं खत्म हो सकती है. 

मदार का पौधा

5/7
मदार का पौधा

मदार का पौधा लगाना सावन के महीने में काफी ज्यादा शुभ माना है, इस पौधे का फूल भगवान भोलेनाथ को काफी ज्यादा प्रिय होता है, इसे लगाने से भोलेनाथ की कृपा परिवार पर होती है और आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है. 

अनार का पौधा

6/7
अनार का पौधा

अनार के पौधे को लेकर कहा जाता है कि इसे लगाने से घर में खुशहाली आती है, इस पौधे को लगाने से किसी तरह की तंत्र मंत्र की क्रिया काम नहीं कर सकती है. 

 

7/7

 

(यहां पर जानकारी पंडित सर्वेश शास्त्री के अनुसार दी गई है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें)