Advertisement
photoDetails1mpcg

Palmistry: हथेली में 'X' निशान वाले होते हैं बहुत लकी! जीवन भर बरसता है धन,7 पीढ़ियां भी बैठकर हैं खाती

Palmistry: आप तो जानते हैं कि हस्तरेखा ज्योतिष किसी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उसके हाथ की रेखाओं की व्याख्या करने की कला है. इन रेखाओं के चलते करियर में प्रगति, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक सुख जैसे पहलुओं के बारे में भी जाना जा सकता है. बता दें कि हाथ में रेखाओं के अलावा कुछ निशान की उपस्थिति बहुत अहम होते हैं. कुछ लकी चिन्ह के बारें हम आपको बताते हैं...

हस्तरेखाएं क्यों महत्वपूर्ण हैं?

1/8
हस्तरेखाएं क्यों महत्वपूर्ण हैं?

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार, हस्त रेखाओं से किसी भी व्यक्ति के भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है.

ये संकेत देती हैं हस्तरेखाएं

2/8
ये संकेत देती हैं हस्तरेखाएं

हाथ की रेखाएं करियर में प्रगति, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक सुख का संकेत देती हैं.

ये है लकी निशान

3/8
ये है लकी निशान

हस्तरेखा ज्योतिष में एक विशेष रूप से भाग्यशाली प्रतीक हथेली पर 'X' का निशान होता है. जिन लोगों की हथेली में यह निशान होता है उन्हें बहुत भाग्यशाली माना जाता है और यह अत्यधिक शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जिन व्यक्तियों की हथेली पर यह निशान होता है उनके जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं होती हैं और वो खुशहाल जीवन जीते हैं.

इस जगह पर होने का विशेष महत्व

4/8
इस जगह पर होने का विशेष महत्व

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार गुरु पर्वत पर 'X' का निशान विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है. यह निशान बताता है कि व्यक्ति अपने जीवनसाथी के साथ अपार प्रेम करते हुए खुशी का अनुभव करेगा. उन्हें जीवन में बहुत सम्मान और यश मिरने की संभावना होती है और ऐसे लोग उच्च पदों पर पहुंचते हैं.

इस जगह पर होना माना जाता है अशुभ

5/8
इस जगह पर होना माना जाता है अशुभ

इसके विपरीत शनि पर्वत पर 'X' का निशान अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि यह झगड़े या वाद विवाद के परिणामस्वरूप होने वाली अप्रिय घटनाओं या अनहोनी होने की संभावना का संकेत देता है.

ऐसे लोगों में काफी आत्मविश्वास होता है

6/8
ऐसे लोगों में काफी आत्मविश्वास होता है

जब सूर्य पर्वत पर 'X' का निशान होता है, तो यह बताता है कि व्यक्ति शासन-प्रशासन में अपना करियर बनाएगा और इस व्यक्ति के अंदर अत्यधिक आत्मविश्वास होता है. हालांकि इन्हें ऐसी परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है जिसमें जीवन में सम्मान की कमी हो.

इन लोगों के पास होता है बहुत धन

7/8
इन लोगों के पास होता है बहुत धन

बता दें कि दोनों हाथों में 'X' का निशान होना बेहद शुभ माना जाता है. इस निशान वाले व्यक्ति महत्वपूर्ण पद पर पहुंचते हैं और अपार सम्मान अर्जित करते हैं. साथ ही, ये बहुत धन कमाते हैं, इसलिए ये अपने बच्चों के लिए पर्याप्त विरासत छोड़ जाते हैं.

 

8/8

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)