Advertisement
photoDetails1mpcg

Fitness Tips: बिना जिम गए इन 4 तरीकों से बॉडी होगी फिट, फिल्मी सितारे भी घर पर करते हैं फॉलो

Fitness Tips: आज हम खिलाड़ी और फिल्म स्टार (Players And Film Stars) द्वारा फॉलो की जाने वाली उन आसान एक्सरसाइज टिप्स (Easy Exercise) के बारे में जो आप बिन जिम गए (Active Body Without Gym) घर पर ही कर सकते हैं.

1/7

Body Fitness Tips: यहां हम आपको 4 सबसे आसान एक्सरसाइज (Easy Exercise Without Gym) के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आमतौर पर हर खिलाड़ी और फिल्मी (Players And Film Stars) अपने घर पर ही करते हैं. इन्हें अपनाकर आप भी बिना जिम गए घर पर ही बड़ी आसानी एक्सरसाइज तर खुद को चूस्त और दुरुस्त (Active Body) रख सकते हैं.

2/7

ये 4 तरीके बॉडी को रखेंगे एक्टिव

सीढ़ियां चढ़ना (Stair Climbing) रस्सी कूद (Rope Jump) नाच या डांस ( Dancing) पैदल चलना (Walking)

3/7

सीढ़ियां चढ़ना फायदेमंद: अगर आप जिम नहीं जाना चाहते तो सीढ़ियां चढ़ना आपके लिए एक बेहतर और आसान व्यायाम का विकल्प हो सकता है. सीढ़ियां चढ़ना आपके बॉडी टोन के साथ-साथ आपके बैक और थाई के लिए अच्छा काम करती है.

4/7

रस्सी कूदना स्वास्थ्य के लिए अच्छा: अगर आप लगातार रस्सी कूदते हैं तो आप एक साथ कई तरह के व्यायाम का फायदा ले रहे हैं. लगभग हर खिलाड़ी और फिल्म स्टार फिट रहने के लिए रस्सी कूदता है. इससे रुटीन में लाने से आप चूस्त दुरूस्त रहेंगे और आपका वजन भी काफी हद तक कम होगा.

5/7

डांस भी है एक एक्सरसाइज: डांस या नृत्य पुरानी भारतीय परंपरा है. ये एक तरह का व्यायाम या योग भी है. इस आसान तरीके को अपनाकर आप स्वस्थ्य रहने के साथ-साथ घर में बेहतर मनोरंजन कर सकते हैं. इससे आपको अच्छी खासी कैलोरी बर्न करने में भी मदद मिलेगी.

6/7

टहलना फिटनेस के लिए बेहतर: टहलना एक्सरसाइज का सबसे सरल उपाय है. खासकर सुबह और शाम को टहलना दिल के साथ-साथ शरीर के अन्य हिस्सों को लिए काफी फायदेमंद होता है. इससे आप फिट रहने के साथ-साथ दिल को साफ हवा भी दे सकते हैं.

7/7

Disclaimer:- ये स्टोरी सामान्य जानकारी के अनुसार लिखी गई है. किसी भी तरह के उपाय का आजमाने से पहले अपने डॉक्टर या फिजीसियन से संपर्क करें. Zee News इन सुझावों और इलाजों की नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता है.