Advertisement
photoDetails1mpcg

Bad Dream: नवरात्रि में दिखते हैं ये सपने तो हो जाइए सावधान, जानिए क्या होता है मतलब


Scary Dreams: सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें डरा देते हैं और हमारी नींद खुल जाती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं, जो यदि आपको नवरात्रि के समय में दिखता है तो इसका मतलब है कि आप से माता रानी नाराज हैं और आप पर संकटों का पहाड़ टूटने वाला है. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में...

 

हाथी दिखना

1/5
हाथी दिखना

यदि आपको सपने में हाथी दौड़ा रही है तो इसका मतलब है कि मां दुर्गा आपसे नाराज हैं और आपके जीवन में कोई बड़ी तबाही आ सकती है. ऐसे में आप मां दुर्गा की पूजा उपासना करें.

 

सपने में अंधेरी रात देखना

2/5
सपने में अंधेरी रात देखना

यदि आपको सपने में अंधेरी रात दिखाई दे रही है तो इन सपनों को बहुत अशुभ माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपको भविष्य में सफलता के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ेगा.

देवी दुर्गा की शेर पर सवारी

3/5
देवी दुर्गा की शेर पर सवारी

यदि आपको सपने में मां दुर्गा शेर पर सवार हुई दिखाई दे रही हैं और शेर आपको दहाड़ रहा है तो इसका मतलब है कि मां दुर्गा आपसे क्रोधित हैं और आप पर दुःखों का पहाड़ टूट सकता है.

काली बिल्ली देखना

4/5
काली बिल्ली देखना

यदि आपको नवरात्रि के समय सपने में काली बिल्ली दिखाई देती है तो ये अशुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि काली माता आपसे नाराज हैं और आप किसी मुसीबत में फंसने वाले हैं. 

मां काली का दिखना

5/5
मां काली का दिखना

यदि आपको नवरात्रि के समय काली जी की प्रतिमा दिखाई देती हैं तो इसका मतलब है कि माता काली आप से प्रसन्न हैं और आपको बहुत जल्द कोई खुशखबरी मिलने वाली है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)