Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1776675
photoDetails1mpcg

Astro Tips: गलती से भी सुबह उठकर इन चीजों को न देखें! सारे काम बिगड़ जाएंगे

Astro Tips in Hindi: सुबह-सुबह पूजा-पाठ करने के बावजूद अगर आपका दिन खराब गुजरता है और आपका मूड नकारात्मक रहता है तो ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह उठने के बाद आप सबसे पहले जो चीज देखते हैं, वह पूरे दिन आपके मूड को प्रभावित कर सकती है, आइए आपको बताते हैं ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर कुछ चीजों को देखना अशुभ माना जाता है...

कौन सी चीजें हैं अशुभ

1/8
कौन सी चीजें हैं अशुभ

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें सुबह उठकर देखना अशुभ माना जाता है. जिसे बताई गई वस्तुएं इसमे शामिल है.

 

दर्पण

2/8
दर्पण

ऐसा माना जाता है कि सुबह सबसे पहले दर्पण देखने से नकारात्मकता आती है और व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन हो जाता है. यह काम बिगड़ने का संकेत माना जाता है और आपके प्रयासों में असफलता मिल सकती है.

 

बंद घड़ी

3/8
बंद घड़ी

सुबह उठते ही बंद घड़ी देखना अशुभ माना जाता है. इसे किसी की प्रगति में रुकावटों और बाधा के प्रतीक के रूप में देखा जाता है. यह जीवन में संभावित परेशानियों का संकेत भी दे सकता है.

 

हिंसक जानवरों की तस्वीरें

4/8
हिंसक जानवरों की तस्वीरें

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही बाघ जैसे आक्रामक या हिंसक जानवरों की तस्वीरें देखना अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि ऐसी तस्वीरें संघर्ष और झगड़े का संकेत देती हैं.

बिना धुले बर्तन

5/8
बिना धुले बर्तन

वास्तु शास्त्र में खाना पकाने में इस्तेमाल होने वाले बर्तनों को सोने से पहले धोने की सलाह दी जाती है. ऐसा न करने पर और सुबह उठते ही गंदे बर्तन देखने पर ऐसा माना जाता है कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा और दरिद्रता आती है.

परछाई

6/8
परछाई

 सुबह उठते ही अपनी परछाई देखना अशुभ माना जाता है, ऐसा माना जाता है कि इससे निराशा मिलती है. विशेषकर यदि सूर्योदय के समय पश्चिम दिशा में परछाई दिखाई दे तो अशुभ फल की प्राप्ति होती है.

टूटी हुई मूर्ति

7/8
टूटी हुई मूर्ति

सुबह आंख खुलते ही टूटी हुई मूर्ति देखना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि यह दूसरों के साथ विवाद और परिवार में परेशानी का संकेत देता है.

8/8

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)