Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1303346
photoDetails1mpcg

Bollywood Stars in Army: फिल्मों में दिखने से पहले आर्मी में थे यह स्टार,लिस्ट में हैं 3 इडियट वाले प्रोफेसर

Bollywood Stars in Army: स्वतंत्रता दिवस से बड़ा दिन देशभक्ति के लिए कोई भी नहीं है. बता दें की कई लोगों की इच्छा होती है कि वो आर्मी में अपनी सेवा दें तो चलिए इन खास दिन हम आपको ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बताते हैं जो पहले आर्मी में थे.

अच्युत पोतदार

1/7
अच्युत पोतदार

आपने 3 इडियट मूवी देखी होगी तो उसमें आमिर खान के प्रोफेसर का सीन बहुत ही मजेदार है. जिसमें वह आमिर खान से कहते हैं, "कहना क्या चाहते हो" .बता दें कि फिल्म का यह डायलॉग बहुत ज्यादा फेमस हुआ. उसके सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा मीम भी बनते हैं. इस फिल्म में प्रोफेसर का रोल निभाने वाले अभिनेता अच्युत पोतदार (Achyut Potdar) भी आर्मी में थे.उनका जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था.वह 1967 में एक कैप्टेन के रूप में भारतीय सेना से रिटायर्ड हुए थे. 

आनंद बक्शी

2/7
आनंद बक्शी

प्रसिद्ध गीतकार आनंद बक्शी (Anand Bakshi) नौसेना और सेना दोनों में थे. वह 1944 में रॉयल इंडियन नेवी में शामिल हुए थे और जब 1947 में विभाजन के बाद उनका परिवार भारत आ गया तब उन्होंने भारतीय सेना ज्वाइन कर ली. 

गुफ़ी पेंटल

3/7
गुफ़ी पेंटल

गुफ़ी पेंटल (Gufi Paintal) को टीवी सीरियल महाभारत में शकुनि की उनकी सबसे प्रसिद्ध भूमिका के लिए जाना जाता है. वह 1980 के दशक में कुछ बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए. साथ ही उन्होंने कई टेलीविजन सीरिअल्स और नाटकों में भी अभिनय किया था. उनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ था. उनके भाई कॉमेडियन और अभिनेता पेंटल हैं. गुफी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 1962 में जब भारत और चीन के बीच युद्ध शुरू चल रहा  था,उस दौरान कॉलेज से सेना की सीधी भर्ती हुई और इस तरह वो सेना में शामिल हो गए.

 

बिक्रमजीत कंवरपाल

4/7
बिक्रमजीत कंवरपाल

अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal) जो पेज 3, 2 स्टेट्स जैसी कई फिल्मों में दिखाई दिए. साथ ही साथ उन्होंने "अदालत" जैसे टीवी सीरियल में भी एक्टिंग की. बता दें कि वह एक आर्मी बैकग्राउंड वाले परिवार से थे. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 1989 में वह इंडियन आर्मी में शामिल हुए और 2002 में मेजर की पोस्ट से रिटायर होने के बाद उन्होंने फिल्मों में जाने की सोची. 2003 में उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू किया था.

रहमान

5/7
रहमान

रहमान (Rahman) रॉयल इंडियन एयर फ़ोर्स में पायलट थे, लेकिन फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी.उन्होंने 1944 से 1982 तक कई भारतीय फ़िल्मों में एक्ट किया था.उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1940 में 'बड़ी बहन' नामक हिंदी फिल्म से की थी.

 

मेजर रुद्राशीष मजूमदार

6/7
मेजर रुद्राशीष मजूमदार

मेजर रुद्राशीष मजूमदार (Major Rudrashish Majumdar) सेना में थे. वह एक आर्मी ऑफिसर से अभिनेता बने हैं. उन्होंने 11 जून 2011 से 7 जुलाई 2018 तक भारतीय सेना में सर्विस की. उन्होंने छिछोरे,हवा सिंह,मिसेज अंडरकवर और जर्सी जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिंग की.उन्होंने कोका-कोला और एमजी हेक्टर जैसे कई विज्ञापनों में भी काम किया है.

मोहम्मद अली शाह

7/7
मोहम्मद अली शाह

वेटरन एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) के भतीजे और अभिनेता मोहम्मद अली शाह (Mohammed Ali Shah) भी सेना में थे. बॉलीवुड में एक्टिंग करने से पहले वह भारतीय सेना में थे और दो साल से भारत-पाक सीमा पर तैनात थे. उन्होंने एजेंट विनोद, हैदर और यारा जैसी फिल्मों में अभिनय किया.