MP News: हीरा पाने के जुनून में बिक गई जमीन जायदाद, अब चमकी मजदूर की किस्मत, मिला 10 लाख का Diamond
Advertisement

MP News: हीरा पाने के जुनून में बिक गई जमीन जायदाद, अब चमकी मजदूर की किस्मत, मिला 10 लाख का Diamond

Panna Latest News: पन्ना में एक मजदूर को कड़ी मेहनत के बाद 4.5 कैरेट का हीरा मिल गया. बता दें कि हीरा पाने के जुनून में उसकी जमीन तक बिक गई थी.

Panna Latest News

पीयूष शुक्ला/पन्ना : जुनून इंसान को कहां से कहां पहुंचा दे, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.ऐसा ही कुछ छतरपुर जिले के एक मजदूर हुकमन अहिरवार के साथ हुआ.मजदूर हुकमन अहिरवार को हीरा खदान और हीरा पाना का जुनून था और मजदूर हुकमन ने हीरा पाने के जुनून में पन्ना पहुंचकर हीरे की खदान लगाई.जहां उसे छोटे-छोटे लगभग 8 हीरे मिलते गए, लेकिन कोई बड़ा हीरा नहीं मिलने पर धीरे-धीरे उसकी जमीन जायदाद बिक गई. 

मजदूर ने बताया कि हीरा पाने के जुनून में उसकी लगभग 10 लाख की ढाई एकड़ जमीन भी बिक गई, इसके बाद भी हुकमन अहिरवार का जुनून कम नहीं हुआ, लेकिन आज किस्मत ने पलटा खाया और उसे 4.5 कैरेट का बेश कीमती हीरा मिला है.जिसे उन्होंने हीरा कार्यालय में जमा किया है.इससे पहले मिले छोटे हीरे भी उसने हीरा कार्यालय में जमा किए थे. हीरा मिलने से मजदूर की खुशी का मानों ठिकाना नहीं रहा, इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपये आंकी जा रही है.

निराश न होकर मजदूर काम करता रहा
मजदूर हुकमन का कहना है कि वह मजदूरी करके परिवार का गुजर-बसर करता था, पर उसके ख्वाब बड़े थे. वह कुछ बड़ा व्यवसाय करना चाहते था. जिसके लिए पैसों की आवश्यकता थी और जिसके लिए उसने हीरा खदान लगाई, लेकिन हीरा खदान में कोई बड़ा हीरा नहीं मिलने से वह घाटे में चला गया और धीरे-धीरे उसकी ढाई एकड़ जमीन भी बिक गई.इसके बाद भी वह निराश नहीं हुआ और काम करता रहा.

MP News: यहां पर 3 साल से एक ही क्लास में पढ़ रहे नर्सिंग कॉलेज के बच्चे, ये है वजह

 

अब सपना होगा पूरा  
जिसके बाद अब उसे यह बेशकीमती हीरा मिला है.जिससे वह काफी खुश है.मजदूर ने बताया कि उसका सपना है कि उसकी जमीन उसे वापस मिल जाए.आज हीरा मिलने से उसकी उम्मीद मुकम्मल हो सकती है.वहीं हीरा अधिकारी रवि पटेल का कहना है कि यह अच्छी क्वालिटी का हीरा है. जिसे आगामी नीलामी में रखा जाएगा.

Trending news