Oscars 2023: पूरी दुनिया में भारत ने रचा इतिहास, RRR के Natu Natu ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड
Advertisement

Oscars 2023: पूरी दुनिया में भारत ने रचा इतिहास, RRR के Natu Natu ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड

Oscar 2023 Winners List: ऑस्कर अॅवार्ड (Oscar Awards ) 2023 में भारत (India)ने तहलका मचाया है. एस एस राजमौली की फिल्म आरआरआर के गाने 'नाटू नाटू' (Naatu Naatu Song) ने 15 गानों को पीछे छोड़कर ये अॅवार्ड अपने नाम कर लिया.

Oscars 2023: पूरी दुनिया में भारत ने रचा इतिहास, RRR के Natu Natu ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड

Oscar Awards 2023 : ऑस्कर अवार्ड में एक बार फिर भारत ने तहलका माचाया है. एस एस राजमौली (S S Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR Film)के गाने 'नाटू नाटू' (Naatu Naatu) को ऑस्कर अवार्ड 2023 दिया गया है. ये अवार्ड मिलने के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है. बता दें कि आस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट सॉन्ग (best song) कैटेगरी में इस गाने को शॉर्टलिस्ट किया गया था. जिसमें यह गाना सभी 15 गानों को हरा कर ये अवॅार्ड अपने नाम कर लिया है.

अभिनेताओं ने जाहिर की खुशी
'नाटू नाटू' गाने को ऑस्कर अवार्ड मिलने के बाद फिल्म में शामिल लोगों के चेहरे की खुशी साफ देखते बन रही है. जैसे ही इस गाने का नाम ऑस्कर अवॅार्ड के लिए आया तो इस फिल्म के एक्टर जूनियर एनटीआर और रामचरन तेजा ने एक दूसरे को गले लगाकर अपनी खुशी जाहिर की. इसके बाद फिल्म से जुड़े हुए लोग एक दूसरे को बधाइयां देने लगे. इसके अलावा बता दें कि ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है.

कई भाषाओं में है ये गाना
ऑस्कर के लिए चुना गया नाटू नाटू सॅान्ग को एमएम कीरावणी ने कम्पोज किया है और इसे चंद्रबोस के द्वारा लिखा गया है. फिल्म आरआरआऱ में रामचरन तेजा और जूनियर एनटीआर द्वारा इस गाने पर एक्टिंग की गई है. साथ ही साथ बता दें कि यह गाना हिंदी में 'नाचो नाचो', तमिल में 'नट्टू कूथु' और कन्नड़ में 'हल्ली नातु' के रूप में रिलीज किया गया था. जिसके बाद दर्शकों ने इसे बेहद पसंद किया था. ऑस्कर के अलावा यह गाना कई और अवार्ड भी हासिल कर चुका है.

आरआरआर फिल्म 
यह गाना आरआरआर फिल्म का है. अगर इस फिल्म की बात करें तो इसमें जूनियर एनटीआर और रामचरन तेजा मुख्य किरदार में है. यह फिल्म दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी पर बनाई गई है. जो भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं. इस फिल्म का एक्शन सीक्वेंस काफी ज्यादा अच्छा है जो रिलीज होने के बाद से लगातार चर्चा में था.

ये भी पढ़ेंः Oscars 2023 Winners List: भारत को 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' के लिए मिला ऑस्कर, यहां देखें विजेताओं की लिस्ट

Trending news