Ola ने लॉन्च किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 999 रुपए से कर सकते हैं बुकिंग
Advertisement

Ola ने लॉन्च किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 999 रुपए से कर सकते हैं बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक का यह नया स्कूटर में 15 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा. इसके अलावा स्कूटर में लॉकिंग और अनलॉकिंग जैसे एडवांस फीचर हैं.

Ola ने लॉन्च किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 999 रुपए से कर सकते हैं बुकिंग

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहनों की तेजी से मांग बढ़ रही है. इस बीच ओला इलेक्ट्रिक ने दिवाली से पहले सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. ओला ने 22 अक्टूबर को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 का अपडेट मॉडल S1 एयर पेश किया है. इस स्कूटर की कीमत 84,999 रुपए है लेकिन 24 अक्टूबर से पहले बुक कराने पर इसकी कीमत 79,999 रुपए ही चुकानी होगी. कंपनी ने कई खूबियों के साथ इस स्कूटर को बाजार  में उतारा है. 

ओला के इस स्कूटर में 4.5 Kw की मोटर है और इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक है. ओला का दावा है कि यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 101 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. ओला इलेक्ट्रिक के एस वन एयर स्कूटर का वजन करीब 99 किलोग्राम है और अभी यह 5 रंगों कोरल ग्लैम, नियो मिंट, प्रोक्लेन वाइट, जेट ब्लैक और लिक्विड सिल्वर में उपलब्ध है. 

दावा किया जा रहा है कि यह स्कूटर 15 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा. इसके अलावा स्कूटर में लॉकिंग और अनलॉकिंग जैसे एडवांस फीचर हैं. इसके तहत राइडर के गाड़ी के पास आते ही यह स्कूटर अनलॉक हो जाएगा. जैसे ही राइडर स्कूटर से दूर जाएगा तो यह लॉक हो जाएगा. खास बात ये है कि अभी ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर ओपरेटिंग सिस्टम 2 के साथ आ रहे हैं लेकिन नया स्कूटर ओपरेटिंग सिस्टम 3 के साथ आएगा. यह स्कूटर 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड 4.3 सेकेंड में पकड़ लेगा. बता दें कि ओला के एस1 एयर स्कूटर को 999 रुपए देकर बुक किया जा सकता. 

ओला के एस1 एयर स्कूटर बिक्री के लिए फरवरी 2023 में ही उपलब्ध हो पाएंगे. वहीं अगले साल अप्रैल से स्कूटर्स की डिलीवरी शुरू हो जाएगी. अभी कंपनी के एस1 और एस1 प्रो मॉडल मार्केट में हैं. एस1 प्रो की कीमत करीब 1.40 लाख रुपए है. वहीं एस1 की कीमत 99,999 रुपए है. 

Trending news