MP News Today: CM शिवराज और सिंधिया आज देंगे बड़ी सौगात, ठंड को लेकर एक बार फिर येलो अलर्ट
Advertisement

MP News Today: CM शिवराज और सिंधिया आज देंगे बड़ी सौगात, ठंड को लेकर एक बार फिर येलो अलर्ट

News Today 15 February 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आज की हर बड़ी खबर को यहां पढ़िए. राजनीति, मौसम से लेकर सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी के लिए बने रहिए और जानिए क्या होगा दोनों राज्यों में खास.

MP News Today: CM शिवराज और सिंधिया आज देंगे बड़ी सौगात, ठंड को लेकर एक बार फिर येलो अलर्ट

News Today 15 February 2023: इंदौर में चल रही कृषि समूह बैठक का आज अंतिम दिन है. तीसरा दिन AWG के प्रमुख डिलिवरेबल्स पर विचार-विमर्श के लिए होगा. कृषि प्रतिनिधियों की तीन दिवसीय बैठक में समूह देशों के प्रतिनिधि कृषि उत्पादन बढ़ाने, सतत कृषि, एग्रीकल्चर, जलवायु परिवर्तन के प्रभाव, डिजिटलाइजेशन का उपयोग जैसे विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे. 

CBSE परीक्षा शुरू
आज से सीबीएसई की परीक्षा शुरू हो रही है. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर पांच अप्रैल तक और 10वीं की परीक्षा 16 फरवरी से शरू होकर 21 मार्च तक चलेगी.

शासकीय डॉक्टर का आंदोलन
MP में स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आज से आंदोलन की राह  पर जाएंगे शासकीय डॉक्टर. काली पट्टी बांधकर काम करेंगे, वहीं 16 फरवरी को सुबह 10 से 12 बजे तक ओपीडी, ऑपरेशन बंद रहेंगे. इसके बाद 17 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत करेंगे.  प्राइवेट संस्थाओं के डॉक्टर भी 17 फरवरी से हड़ताल का समर्थन करेंगे.

रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास
आज मुख्यमंत्री शिवराज और केंद्रीय मंत्री सिंधिया रीवा को सौगात देंगे. रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास कर आधारशिला रखेंगे. अगस्त से 72 सीटर विमान उड़ान भरेंगे. 

आज का मौसम
मप्र में ठंड को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया है. रीवा, बालाघाट, और छिंदवाड़ा में शीतलहर चलने का येलो अलर्ट है. प्रदेश में बालाघाट के मंजालखण्ड में 5.5℃ सबसे कम तापमान दर्ज हुआ. आने वाले दिनों में 2 से 3℃ तक तापमान में वृद्धि दर्ज होगी.

अलग भील प्रदेश बनाने की मांग जोरों पर
चुनावी साल में मध्य प्रदेश आदिवासी राजनीति का केंद्र बना हुआ है. भाजपा समेत हर पार्टी की कोशिश है कि आदिवासी वोट बैंक को अपनी तरफ करें. जयेश समेत तमाम संगठन इस मांग को अब उठाना शुरू कर चुके हैं. चुनावी साल में ऐसी मांग क्या राजनीतिक पार्टियों का समीकरण बिगाड़ सकता है.

लाडली बहन योजना 
लाडली बहन योजना के लिए 5 मार्च से भरे फार्म जाएंगे. मई में सूची बनाने का काम पूरा होगा और जून से खाते में पैसे आने लगेंगे. सीएम शिवराज ने जगदीशपुर में आयोजित कार्यक्रम में घोषणा की. 

वृद्धावस्था पेंशन बढ़ी
सीएम शिवराज ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने का एलान किया. 600 से बढ़ाकर 1000 रुपए महीना की जायेगी पेंशन.

Chhattisgarh
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज पुलिस राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल होंगे. ऑल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स मीट की तर्ज पर पहली छत्तीसगढ़ पुलिस राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता बार आयोजित हुई. 

सहायक शिक्षकों का प्रदर्शन आज भी जारी रहेगा. अपनी मांगों को लेकर क्रमिक हड़ताल कर रहे हैं प्रदेशभर के सहायक शिक्षक. आज दुर्ग जिले के सहायक शिक्षक प्रदर्शन करेगें. वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है.

Trending news