नरोत्तम मिश्रा ने कारम डैम को लेकर दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1302010

नरोत्तम मिश्रा ने कारम डैम को लेकर दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी पर साधा निशाना

धार जिले के कारम डैम Dhar Karam Dam को बचाने के लिए चल रहे ऑपरेशन पर नरोत्तम मिश्रा Narottam Mishra ने अहम जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि पानी तेजी से निकाला जा रहा है और सभी गांवों खाली करा लिया गया है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं. इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा राहुल गांधी Rahul Gandhi पर भी निशाना साधा है. 

नरोत्तम मिश्रा ने कारम डैम को लेकर दिया बड़ा बयान, राहुल गांधी पर साधा निशाना

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  Narottam Mishra ने धार जिले के कारम डैम Dhar Karam Dam को बचाने के लिए चल रहे ऑपरेशन की जानकारी भी दी. उन्होंने बताया कि वहां पर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की बिसात बिछाई जाने लगी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi देशभर में भारत जोड़ो यात्रा पर निकलने वाले हैं, राहुल गांधी मध्य प्रदेश में भी यात्रा निकालेंगे. उनकी इस यात्रा पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि पश्चाताप यात्रा करनी चाहिए. 

धार में डैम को बचाने का काम जारी: नरोत्तम मिश्रा 
वहीं धार जिले के कारम डैम को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, पूरा ध्यान रखा जा रहा है गांवो को खाली करा दिया गया है. गृह मंत्री ने कहा स्थिति पूरी तरीके से सामान्य है मवेशियों को भी हटाया गया है. मुख्यमंत्री खुद रात से मॉनिटर कर रहे हैं, जबकि आज सुबह से भी वह लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. मौके पर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ तकनीकी दल और SDERF‌ व NDERF के साथ-साथ सेना और पुलिस की टीमें मौजूद हैं. वहीं कांग्रेस के आरोपों पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस से हम अपनी तारीफ की उम्मीद नहीं करते है.''

बता दें कि धार जिले के कारम डैम से पानी निकलना जारी है. इसके अलावा सीएम शिवराज ने तीन मंत्रियों को मोर्चे पर लगाया है. मंत्री तुलसी सिलावट, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव पहले से ही मौजूद हैं, जबकि प्रभुराम चौधरी भी मौके पर मौजूद है. तीनों मंत्री खाली किए गए गांवों के लोगों से मुलाकात करेंगे. 

राहुल गांधी की पश्चाताप यात्रा होगी 
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा नहीं पश्चाताप यात्रा होगी. किसानों की 2 लाख की कर्जमाफी और नौजवानों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा कर कांग्रेस ने जो छल किया उसका जवाब भी राहुल गांधी को पदयात्रा के दौरान देना चाहिए. वहीं नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी पदयात्रा में कमलनाथ कितना पैदल चलते है यह भी देखने वाली बात है.''

राहुल गांधी एमपी में करेंगे 400 किलोमीटर पदयात्रा 
दरअसल, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में भी पदयात्रा करेंगे. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में करीब 400 किलोमीटर का मार्ग तय करेगी. राहुल गांधी 16 दिन मप्र में रहेंगे और 25 किलोमीटर प्रतिदिन पैदल चलेंगे. यात्रा कन्याकुमारी से 7 सितंबर से शुरू हो रही है. यह यात्रा 148 दिनों में 3500 किलोमीटर का मार्ग तय कर कश्मीर पहुंचेगी. यह यात्रा नवंबर में मध्य प्रदेश में आना प्रस्तावित है. यह महाराष्ट्र से मप्र के बुरहानपुर जिले में प्रवेश करेगी. 

ये भी पढ़ेंः MP नगरीय निकायों की तस्वीर साफ, जानिए बीजेपी-कांग्रेस को मिली कितनी सीटें

Trending news