Namak ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा किस्मत, इन 5 टोटकों से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Namak ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा किस्मत, इन 5 टोटकों से हो जाएंगे मालामाल

Namak ke Totke: भारत विभिन्न धर्म और संस्कृतियों को माने वाले देश हैं. यहां कई तरह की मान्यताएं और टोटकों को फॉलो किया जाता है. इसी में से एक है नमक का टोटका. दावा किया जाता है कि इस टोटके से किस्मत चमक जाएगी.

Namak ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा किस्मत, इन 5 टोटकों से हो जाएंगे मालामाल

Namak ke Totke: हमारे देश में कई धर्म और उससे जुड़ी संस्कृतियां फॉलो की जाती है. लगभग हर परंपरा में कई तरह के टोटकों का चलन है. हर छोटी से छोटी जीच के लिए हमारे यहां टोटके किए जात हैं. इन्हें में से एक टोटका है नमक है. दावा किया जाता है कि इस टोटके से किस्मत चमक जाएगी. आज हम यहां आपको नमक से जुड़े इन्हीं टोटकों के बारे में बताएगें.

आपके किचन में रखा नमक केवल आपके खाने का स्वाद ही नहीं बनाता. ये आपके जीवन में भी बदलाव ला सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक चुटकी नमक (Namak Tips) आपकी किस्मत बदल सकता है. आपकी जिंदगी में आ रहे उतार-चढ़ाव आते हैं तो नमक के कुछ उपाय (Namak ke Upay) करने चाहिए.

नमक के कुछ उपाय (Namak ke Upay)

1- सकारात्मक माहौल और खुशहाली बनाने के लिए घर में पोंछा लगाते समय पानी में एक चुटकी नमक अवश्य मिला दें. माना जाता है ऐसा करने से नकारात्मकमा दूर होती है साथ ही धन-धान्य का लाभ होता है और साथ ही परिवार की तरक्की मिलती है.

2- वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नमक को कांच की कटोरी में भरकर उस कटोरी को शौचालय में रखने से राहु दोष कम होता है. वैज्ञानिक मान्यता यह भी है कि यह उपाय सूक्ष्म कीटाणुओं को नष्ट करने में मदद करता है.

3- बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए नमक काफी कारगर होता है. बच्चों को नहलाते समय उनके पानी में एक चुटकी नमक मिला दें. इससे बच्चों को बुरी नजर से बचाया जा सकता है साथ ही वो एलर्जी से भी दूस रहते हैं.

4- बेडरूम या ड्राइंगरूम कांच की कटोरी में सेंधा नमक डालकर रखें. इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.

5- नौकरी को लेकर परेशान हैं या बिजनेस में घाटा हो रहा है तो हाथ में थोड़ा सा नमक लेकर उसे अपने सिर से पैर तक तीन बार घुमाएं और उसे घर से बाहर फेंक दें. इससे आपकी परेशानी कम होने की संभावना बढ़ जाती है.

(Disclaimer: इस लेख में नमक के टोटकों ( Namak ke Totke) को लेकर दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. इस संबंध में आप वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के जानकारों से बात कर सकते हैं.)

Trending news