मुनव्वर राणा को BJP उपाध्यक्ष ने दी पाकिस्तान जाने की नसीहत! बोले- यह ठेला छाप व्यक्ति जैसी सोच
Advertisement

मुनव्वर राणा को BJP उपाध्यक्ष ने दी पाकिस्तान जाने की नसीहत! बोले- यह ठेला छाप व्यक्ति जैसी सोच

भाजपा नेता ने कहा कि देश ने मुनव्वर राणा को इतना सम्मान दिया लेकिन इसके बावजूद उनका इस तरह के बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है. 

मुनव्वर राणा को BJP उपाध्यक्ष ने दी पाकिस्तान जाने की नसीहत! बोले- यह ठेला छाप व्यक्ति जैसी सोच

अजय राठौर/श्योपुरः उत्तर प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार के सत्ता में आने पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा भी चर्चा में आ गए हैं. दरअसल मुनव्वर राणा ने राज्य में योगी सरकार बनने पर प्रदेश छोड़ने की बात कही थी, जिस पर अब मध्य प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष ब्रजराज सिंह ने तीखा हमला बोला है और उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली है. 

क्या बोले ब्रजराज सिंह
भाजपा नेता ब्रजराज सिंह ने कहा कि मुनव्वर राणा का बयान सिर्फ एक चुनावी जुमला था. वह यूपी चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं को भाजपा के खिलाफ एकजुट करना चाहते थे ताकि अल्पसंख्यक भाजपा को वोट ना दें. ब्रजराज सिंह ने कहा कि मुनव्वर राणा की यह सोच एक जाति विशेष की राजनीति वाली ओछी मानसिकता वाली सोच है. यह बताता है कि मुनव्वर राणा भी एक ठेले छाप व्यक्ति जैसी सोच रखते हैं.

भाजपा नेता ने कहा कि देश ने मुनव्वर राणा को इतना सम्मान दिया लेकिन इसके बावजूद उनका इस तरह के बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है. भाजपा सरकार में सभी मुस्लिम सुरक्षित हैं तो सिर्फ मुनव्वर राणा को ही खतरा क्यों लग रहा है. भाजपा नेता ने कहा कि अगर यूपी के रायबरेली में रहने वाले मुनव्वर राणा अब अपनी घोषणा के बाद कलकत्ता वापस जा रहे हैं तो 4 सालों के बाद तो पश्चिम बंगाल में भी भाजपा की सरकार बनने वाली है फिर मुनव्वर राणा बंगाल छोड़कर देश के किस हिस्से में नया मुकाम बनाएंगे? 

मध्य प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहा कि अगर मुनव्वर राणा देश में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं तो फिर पाकिस्तान चले जाएं!

बता दें कि यूपी चुनाव से पहले एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में मुनव्वर राणा ने कहा था कि "योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बने तो यूपी छोड़ दूंगा. दिल्ली कोलकाता चला जाऊंगा. मेरे पिता ने पाकिस्तान जाना मंजूर नहीं किया लेकिन अब बड़े दुख के साथ मुझे यह शहर, यह प्रदेश और अपनी मिट्टी को छोड़ना पड़ेगा."

शायर मंजर भोपाली ने भी साधा था निशाना
इससे पहले भोपाल के मशहूर शायर मंजर भोपाली ने भी मुनव्वर राणा के यूपी छोड़ने के बयान पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि शायरों और कलमकारों को ऐसी बातों से बचना चाहिए. साहित्यकार राजनीति करेंगे तो इससे नुकसान होगा. मंजर भोपाली ने मुनव्वर राणा को अपने भोपाल स्थित फार्म हाउस आकर रहने की सलाह भी दे डाली. 

Trending news