MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को मिली जमानत, कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार
Advertisement

MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को मिली जमानत, कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

मध्यप्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया को भोपाल पुलिस ने आज स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया. जहां रेलवे जज शरद कुमार लटोरिया की स्पेशल कोर्ट से उन्हें जमानत दे दी. 

MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को मिली जमानत, कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

प्रिया पांडेय/भोपाल: मध्यप्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया को भोपाल पुलिस ने आज स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया. जहां रेलवे जज शरद कुमार लटोरिया की स्पेशल कोर्ट से उन्हें जमानत दे दी. अब विक्रांत भूरिया को 5 अप्रैल को कोर्ट में पेश होना होगा. इसके अलावा कोर्ट ने पुलिस को शोकॉज नोटिस भी जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट से बाहर आने के बाद विक्रांत भूरिया (Vikrant bhuriya) ने कहा जो गिरफ्तारी की गई थी, वो बिल्कुल न्याय के दायरे में नहीं आती है. हमारा मकसद एकदम साथ है. हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं. जेल जाना पड़े तो जेल भी जाएंगे.  हमने न किसी तरह का वकील किया, न ही हमने जमानत का आवदेन दिया था. उसके बाद कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए निर्णय दिया कि ये गिरफ्तारी न्याय संगत नहीं थी, असंवैधानिक थी.

90 के दशक की ये 5 सुपरहिट एक्ट्रेस, अब कैसी दिखती हैं? देखिए Photos

जनता की आवाज दबाना चाहती सरकार 
विक्रांत भूरिया ने कहा कि सरकरा जनता की आवाज को दबाना चाहती है. राहुल गांधी सच के लिए लड़ रहे हैं. हालांकि जब विक्रांत भूरिया को पुलिस वाहन में बैठाकर ले जाने लगी तो कार्यकर्ताओं ने पुलिस के वाहन का काफिला भी रोक दिया था. काफी देर तक हंगामा चलता रहा. जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो कार्यकर्ताओं को हटना पड़ा.

क्या था मामला
गौरतलब है कि राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. वहीं युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को रविवार को भोपाल जीआरपी ने झाबुआ से गिरफ्तार कर लिया था. भूरिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने पर शुक्रवार को भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोककर प्रदर्शन किया था. इसी मामले में जीआरपी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

Trending news