Weather Update: MP में मौसम विभाग का अलर्ट, भोपाल, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-पानी की संभावना
Advertisement

Weather Update: MP में मौसम विभाग का अलर्ट, भोपाल, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-पानी की संभावना

MP Weather Today: मध्य प्रदेश (MP Rain) में बारिश और ओलावृष्टि का आज भी संभावना है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. वहीं लगातार हो रही बारिश से किसानों की फसल बर्बादी की कगार पर है. 

Weather Update: MP में मौसम विभाग का अलर्ट, भोपाल, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-पानी की संभावना

Madhya Pradesh Today Weather Forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)पिछले दिनों से शुरू हुई बारिश रूकने का नाम ही नहीं ले रही है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश (Heavy Rain) और ओले गिरने की वजह से किसानों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश में एक और नया वेदर सिस्टम लागू हो गया है. जो आने वाले 26 तारीख तक लागू रहेगा. इसके तहत आंधी के साथ ओले भी गिरने की संभावना है.

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक किसानों के ऊपर आसमानी आफत का खतरा बरकरार रहेगा. आज प्रदेश के शहडोल, ग्वालियर-चंबल, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के साथ साथ कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर आने वाले 25 - 26 तारीख तक बारिश के साथ ओलावृष्टि और आंधी चलने की संभावना है. साथ ही साथ बिजली गिरने की भी संभावना है.

किसानों में डर का माहौल
लगातार हो रही बारिश की वजह से किसानों में डर का माहौल बना है. उनकी फसलें वैसे भी बर्बादी के कागार पर खड़ी है. बारिश की वजह से खेतों में पानी भी भर गया है. प्रदेश के रायसेन, सीहोर, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, अलीराजपुर, धार, खंडवा, खरगोन, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, सतना, सिंगरौली, सागर, छतरपुर  सहित लगभग 25 से 27 जिलों में फसलों पर बारिश का भारी असर पड़ा है.

तीसरा सिस्टम लागू
प्रदेश में बारिश का तीसरा सिस्टम लागू हो गया है. पिछले दो सिस्टम लागू होने के दौरान देखा गया था कि भारी बारिश के साथ प्रदेश भर में ओले गिरे हुए थे. ऐसे में तीसरा सिस्टम लागू होने के बाद ये खतरा और ज्यादा बढ़ गया है. ये सिस्टम 26 तारीख तक लागू रहने की संभावना है. इस दौरान बारिश गरज-चमक के साथ ओले पड़ने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम बदलने की वजह से जुकाम बुखार और खांसी के मरीज बढ़ने लगे हैं. ऐसे में किसानों के साथ ही आम लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन आज, जानिए कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल

Trending news