MP Weather Update:मध्य प्रदेश के इन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

MP Weather Update:मध्य प्रदेश के इन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी

MP weather update मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 

MP Weather Update:मध्य प्रदेश के इन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. कई जिलों में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ है. वहीं आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों अति से अत्यधिक बारिश का रेड अलर्ट जबकि कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेज अलर्ट जारी किया है. बारिश की वजह से प्रदेश की अधिकतर नदियों का जलस्तर बढ़ा है. सिंध नदी उफान पर है जबकि बेतवा, नर्मदा, ताप्ती और अन्य नदियों का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है. 

इन जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने कई जिलों में अति बारिश से अत्यधिक बारिश जारी किया है रेड अलर्ट जारी किया है, उन जिलों में नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ छिंदवाड़ा, बुरहानपुर खंडवा जिला शामिल है. जहां आज तेज बारिश होने की उम्मीद है. 

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट 
वहीं राजधानी भोपाल सहित उज्जैन संभाग के जिलों के साथ कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, सागर, दमोह, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, धार, गुना जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके अलावा शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों के साथ ग्वालियर में बिजली चमकने और गिरने की संभावना, जिसके चलते लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील भी की गई है. बता दें कि कल रात से भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. राजधानी भोपाल में भी देर रात गरज चमक के साथ तेज बारिश हुई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news