मध्य प्रदेश में नहीं मिलने वाली बारिश से राहत, आज भी तेज बरसात की संभावना, अलर्ट जारी
Advertisement

मध्य प्रदेश में नहीं मिलने वाली बारिश से राहत, आज भी तेज बरसात की संभावना, अलर्ट जारी

mp weather: मध्य प्रदेश में आज भी झमाझम बारिश होने की उम्मीद है, मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. 

मध्य प्रदेश में नहीं मिलने वाली बारिश से राहत, आज भी तेज बरसात की संभावना, अलर्ट जारी
भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है, क्योंकि आज भी मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है. वहीं लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. इसके अलावा प्रदेश के सभी नदी नाले पूरी तरह से उफान पर हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज भी कई जिलों में सुबह से बारिश हुई है. 
 
इन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने बताया कि आज भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसलिए प्रदेश में ऑरेंज और येलो दोनों अलर्ट जारी किए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार राजगढ़, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर जिले में बारिश से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं चंबल-ग्वालियर संभाग में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं लगातार हो रही बारिश से एमपी के नदी नाले उफान पर हैं. 
 
विदिशा जिले में बाढ़ के हालात 
सबसे ज्यादा बारिश विदिशा जिले में हुई है, जिससे विदिशा जिले में बाढ़ के हालात बने हैं. बेतवा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने से चिंता बढ़ गई है. कई गांवों और बस्तियों को प्रशासन ने खाली कराया है. वही बेतवा नदी का जल स्तर खतरे के निशाना से ऊपर बहर रहा है. ऐसे में सगड, रेहटी, संजय सागर बांध के गेट खोले गए. विदिशा के तीनों बांधो से ज्यादा पानी रिलीज करने से निचले इलाकों में पानी भर गया है. गंज बासौदा, शमशाबाद, नटेरन, कुरवाई, क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रो में पानी भर गया है.
 
वहीं विदिशा में बाढ़ के हालातों के देखते हुए आज दूसरे दिन भी कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने की कक्षा एक से कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए आज अवकाश घोषित किया है. क्योंकि जिला मुख्यालय का तहसीलों गांवो से कनेक्शन पूरी तरह टूटा हुआ है. बेतवा समेत अन्य नदियां उफान पर होनें से जिले में स्थिति को संभालने के लिए NDRF और SDRF की एक-एक टुकड़ियां विदिशा में है.
 
इन जिलों में भी बाढ़ जैसे हालात 
वहीं विदिशा के अलावा नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, हरदा, मंदसौर, सीहोर जिलों के क्षेत्र भी बाढ़ की चपेट में हैं. ऐसे मंत्रालय के कंट्रोल रूम से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में नजर रखी जा रही है. वहीं नर्मदा नदी का जल स्तर खतरे के निशान आसपास पहुंच गया है. ऐसे में नर्मदा के सभी आस पास के क्षेत्र को अलर्ट जारी किया गया है.

Trending news