MP Weather: मध्यप्रदेश में फिर झमाझम, 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1290525

MP Weather: मध्यप्रदेश में फिर झमाझम, 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

MP Weather मध्य प्रदेश के 12 जिलों में आज फिर मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में कल रात से ही झमाझम बारिश का दौर जारी है. जबकि कई जिलों में रुक रुकर बारिश हो रही है. 

MP Weather: मध्यप्रदेश में फिर झमाझम, 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश मौसम MP Weather में एक बार फिर बदलाव हुआ है. प्रदेश में मानसून के एक्टिव होने के बाद लगातार झमाझम बरसात हो रही है. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि कल रात से ही राजधानी भोपाल Bhopal सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि आज से पूरे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक बार फिर एक्टिव हो जाएगा. इस हफ्ते प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बैतूल, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच जिले में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना भी है. 

कई वेदर सिस्टम एक्टिव weather system active
मध्य प्रदेश में मौसम को प्रभावित करने वाली पांच मौसम प्रणालियां अलग-अलग स्थानो पर सक्रिय हैं. मानसून ट्रफ रायसेन, रायपुर से होकर गुजर रहा है. जिसके चलते राजधानी सहित मध्य प्रदेश के अधिकतर जिला में एक बार फिर वर्षा की गतिविधियां शुरू हो गई हैं. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन , जबलपुर, नर्मदापुरम  संभागो के जिलों में वर्षा होने की संभावना है. 

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो चुका है, ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है, बता दें कि इस बार प्रदेश के कई जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. लेकिन कई जिलों में अभी पर्याप्त बारिश भी नहीं हो पाई है. 

ये भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज और सीएम शिवराज में था भाई बहन का रिश्ता, पुण्यतिथि पर इस तरह किया याद 

Trending news