MP Weather: एमपी में 3 दिन लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, इसके बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
Advertisement

MP Weather: एमपी में 3 दिन लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, इसके बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

MP Weather: एमपी के मौसम (MP Weather update) में लगातार ही उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब मौसम विभाग (weather department) के पुर्वानुमान के मुताबिक एमपी के कई हिस्सों में तापमान बढ़ने की आशंका है.

MP Weather: एमपी में 3 दिन लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, इसके बाद पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

प्रिया पांडेय/भोपाल: एमपी के मौसम (MP Weather update) में लगातार ही उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अब मौसम विभाग (weather department) के पुर्वानुमान के मुताबिक एमपी के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान दो से 4 डिग्री बढ़ने की संभावना है. वहीं उसके तीन दिन बाद मौसम में गिरावट की संभावना भी है. वहीं मौसम विभाग ने बालाघाट में शीत लहर चलने के आसार जताए हैं, इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

MP Weather News: जल्द मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने बताया इस दिन बढ़ जाएगा तापमान

पारा बढ़ेगा 3 डिग्री
बता दें कि एमपी के उमरिया जिले में सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं बालाघाट में तो दिनभर शीतलहर का असर दिखाई दिया, जो आज भी दिखाई देगा. इसके अलावा एमपी के 17 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस कम रहा. महानगरों की बात करें तो भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में लोगों को ठंड से राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो 6 फरवरी से 9 फरवरी के बीच तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी.

दिन हो रहा गर्म
प्रदेश के ज्यादातर शहरो में दिन के पारे में बढ़ोतरी हुई है. बात अगर दमोह, खंडवा, खरगोन, राजगढ़ की करें तो पारा 30 डिग्री से ज्यादा है. खरगोन में भी पारा 31 डिग्री से ज्यादा है. इसे अलावा धार, नर्मदापुरुम, रतलाम, उज्जैन, खुजराहो, सिवनी, के पारे में बढ़ोतरी हुई है.

Gold Price Today: आज नहीं बढ़े सोने के दाम, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

फिलहाल रातें ठंडी 
मौसम विभाग के मुताबिक दिन में सर्दी से राहत मिलेगी वहीं रात फिलहाल दिन के मुकाबले ठंडी ही रहने वाली है. जानकारों के अनुसार, नया सिस्टम बनने के कारण हवाओं का रुख उत्तरी हो रही है. इससे दिन और रात के तापमान में अंतर देखने को मिलेगा. हालांकि, अब धीरे-धीरे मौसम बदलेगा और ठंड कम होती जाएगी.

Trending news