MP Weather: एमपी में जारी रहेगा बारिश का दौर, आज यहां होगी झमाझम बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1356230

MP Weather: एमपी में जारी रहेगा बारिश का दौर, आज यहां होगी झमाझम बरसात

MP Weather: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जबकि आज भी कई जिलों में अच्छी बारिश होने कि संभावना है. बता दें कि पिछले तीन दिनों से प्रदेश में झमाझम बरसात हो रही है. 

MP Weather: एमपी में जारी रहेगा बारिश का दौर, आज यहां होगी झमाझम बरसात

MP Weather: भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में आज भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है. पिछले कुछ दिनों से मौसम में नमी बनी हुई है. जिससे प्रदेश में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. इस बार प्रदेश के कुछ एक जिलों को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई है. जबकि अभी आगे भी कुछ दिन तक बारिश होने की पूरी संभावना है. 

इन जिलों में होगी बारिश 
मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में जारी रहेगा बारिश का दौर, आज राजधानी भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ, रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलो में अच्छी बारिश होने की संभावना जारी है. 

यहां बारिश फायदेमंद 
रीवा और शहडोल के लिए बारिश फायदेमंद साबित होगी, क्योंकि रीवा, सीधी और अलीराजपुर में औसत से कम बारिश हुई है. इन जिलों में औसत से करीब 28 प्रतिशत कम बारिश बताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश भर में इस महीने बारिश होती रहेगी. भारी बारिश की सम्भावना नहीं है लेकिन मध्यम से तेज बारिश होन की संभावना बन रही है. 

इस वजह से हो रही बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया के चलते बारिश की संभावना बन रही है. मध्य प्रदेश के महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ से सटे क्षेत्रों में बारिश संभावना है. इसके अलावा उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश और उसके पड़ोस पर संबंधित चक्रवर्ती परिसंचरण के तहत निम्न दबाव का क्षेत्र निर्मित हुआ है. इसके उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका जताई गई है. जिससे प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई है. 

वहीं लगातार हो रही बारिश के बाद नदियों का जलस्तर बढ़ने के चलते एक बार फिर डेमों के गेट खोले जा रहे हैं. वहीं राजधानी भोपाल में लगातार बारिश का दौर जारी है. भोपाल में कल भी हल्की बारिश हुई. लगातार हो रही बारिश से अब प्रदेश के किसानों की चिंता भी बढ़ने लगी है. मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश को इस महीने बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. सितंबर के पूरे महीने बारिश का दौर जारी रहेगा.

Trending news